Create
Notifications
Advertisement

2 बड़ी गलतियां जो सिडनी टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम ने की

Australia v India: 3rd Test: Day 1
Australia v India: 3rd Test: Day 1
SENIOR ANALYST
Modified 07 Jan 2021
टॉप 5 / टॉप 10

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच सिडनी में तीसरे टेस्ट मैच की शुरुआत हो गई है। खेल के पहले दिन कंगारू टीम का पलड़ा पूरी तरह भारी रहा। भारतीय टीम ने दो विकेट जरुर चटकाए लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने 1रन भी बना दिए। ऑस्ट्रेलियाई पारी की सबसे खास बात ये रही कि उन्होंने काफी तेजी से रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भले ही अच्छी नहीं रही लेकिन उन्होंने वापसी काफी बेहतरीन तरीके से की। डेविड वॉर्नर के आउट होने के बाद विल पुकोवस्की, मार्नस लैबुशेन और स्टीव स्मिथ ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाल लिया। दूसरे विकेट के लिए मार्नस लैबुशेन और अपना डेब्यू कर रहे विल पुकोवस्की ने 100 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। विल पुकोवस्की ने 62 रनों की शानदार पारी खेली। उनके आउट होने के बाद स्टीव स्मिथ और मार्नस लैबुशेन ने पारी को संभाल लिया।

ये भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जो ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद टेस्ट टीम से बाहर किए जा सकते हैं

ऐसा नहीं है कि ऑस्ट्रेलिया ने ही इस मुकाबले में काफी अच्छी बैटिंग की। बल्कि भारत ने भी काफी गलतियां पहले दिन के खेल में की। हम आपको बताते हैं कि वो कौन सी 2 गलतियां हैं जो भारतीय टीम ने सिडनी टेस्ट मैच के पहले दिन कीं।

2 बड़ी गलतियां जो सिडनी टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम ने की

1.ऋषभ पंत ने दो बार विल पुकोवस्की का कैच ड्रॉप किया

ऋषभ पंत ने दो बार कैच ड्रॉप किया
ऋषभ पंत ने दो बार कैच ड्रॉप किया

अपना डेब्यू कर रहे विल पुकोवस्की ने 62 रनों की शानदार पारी जरुर खेली लेकिन उससे पहले उन्हें दो जीवनदान भी मिले। दोनों ही बार विकेटकीपर ऋषभ पंत ने उनका कैच टपका दिया। सबसे पहले पंत ने अश्विन की गेंद पर एक आसान सा कैच टपका दिया। फिर उसके बाद उन्होंने एक थोड़ा मुश्किल कैच भी टपका दिया।

कह सकते हैं कि अगर ये दोनों कैच पकड़े गए होते तो शायद स्थिति कुछ और हो सकती थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ और ऋषभ पंत के दो कैच छोड़ने की वजह से विल पुकोवस्की ने इतने रन बना दिए।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें अभी क्रिकेट से संन्यास नहीं लेना चाहिए था

1 / 2 NEXT
Published 07 Jan 2021, 13:46 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now