इंग्लैंड के 2 खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल नीलामी में 10 करोड़ से ज्यादा की रकम मिली इसके बावजूद वो फ्लॉप रहे

बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स

आईपीएल ऑक्शन में हर साल कई खिलाड़ियों के लिए बोली लगती है। इस नीलामी के जरिए कई खिलाड़ी रातों-रात करोड़पति बन जाते हैं, वहीं कुछ खिलाड़ियों को निराशा हाथ लगती है। आईपीएल नीलामी में 10, 12 करोड़ से ज्यादा की बोली लगती है। अब तक कई खिलाड़ियों को इस मोटी रकम के साथ खरीदा गया है।

हालांकि जब किसी खिलाड़ी को इतनी बड़ी रकम मिलती है तो फिर उससे उम्मीदें भी काफी बढ़ जाती हैं। यही वजह है कि कई खिलाड़ी उन उम्मीदों के बोझ तले दब जाते हैं और उस पर खरे नहीं उतर पाते हैं। बहुत कम ही ऐसे खिलाड़ी हुए हैं जिनके लिए महंगी बोली लगी और वो सफल रहे। इस लिस्ट में गौतम गंभीर, के एल राहुल और रविंद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी रहे हैं।

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में भारत की तरफ से पहले विकेट के लिए हुई 3 सबसे बड़ी साझेदारियां

आईपीएल में आमतौर पर विदेशी खिलाड़ियों के लिए काफी महंगी बोली लगती है लेकिन सभी विदेशी खिलाड़ी ज्यादा सफल नहीं हो पाते हैं। इसी साल पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने हैं। उन्हें केकेआर ने 15.5 करोड़ की रकम के साथ खरीदा। अब देखना ये है कि वो इसके साथ न्याय कर पाते हैं या नहीं।

हम आपको इस आर्टिकल में इंग्लैंड के उन 2 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिनके लिए आईपीएल में काफी महंगी बोली लगी लेकिन वो उसके मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए।

2.बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स

इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स हैं। बेन स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 2018 की आईपीएल नीलामी में 12.5 करोड़ की भारी भरकम रकम में खरीदा था। उन्होंने उससे पहले 2017 के सीजन में राइजिंग सुपरजायंट्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। इसीलिए नीलामी में उनके लिए काफी महंगी बोली लगी थी।

ये भी पढ़ें: वनडे में सबसे खराब इकॉनमी रेट वाले 3 भारतीय गेंदबाज

हालांकि राजस्थान रॉयल्स के साथ उनका आईपीएल 2018 का सीजन अच्छा नहीं रहा और वे फ्लॉप रहे। बेन स्टोक्स उस सीजन एक भी अर्धशतक नहीं बना पाए। उन्होंने इसके अलावा गेंदबाजी में भी काफी रन लुटाए। इसके अलावा आईपीएल 2019 में भी वो पूरे सीजन उपलब्ध नहीं रहे और अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने के लिए वापस इंग्लैंड चले गए थे।

1.टाइमल मिल्स

टाइमल मिल्स
टाइमल मिल्स

इंग्लैंड के एक और दिग्गज खिलाड़ी टाइमल मिल्स भी इस लिस्ट में हैं। उनसे भी आईपीएल में काफी उम्मीदें थीं लेकिन वो उन उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने आईपीएल 2017 से अपना नाम वापस ले लिया था, ऐसे में आरसीबी को एक तेज गेंदबाज की जरुरत थी।

आरसीबी टीम मैनेजमेंट ने टाइमल मिल्स के लिए काफी महंगी बोली लगाई और 12.6 करोड़ की रकम के साथ उन्हें खरीद लिया। टाइमल मिल्स नेटवेस्ट टी20 ब्लास्ट और बिग बैश लीग में जबरदस्त प्रदर्शन करके आ रहे थे, इसलिए आईपीएल में भी उनसे काफी उम्मीदें थीं लेकिन वो यहां पर फ्लॉप रहे।

आरसीबी की तरफ से उस सीजन उन्होंने सिर्फ 5 ही मुकाबले खेले और 8.58 की महंगी इकॉनी रेट के साथ सिर्फ 5 ही विकेट निकाल पाए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now