2 खिलाड़ी जिन्हें पांचवे टी20 मुकाबले के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलनी चाहिए

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के लिए ये करो या मरो वाला मुकाबला है। अभी तक जो चार मैच हुए हैं उसमें से दो इंग्लैंड ने जीते हैं और दो भारतीय टीम ने अपने नाम किए हैं।

इंग्लैंड ने पहला और तीसरा टी20 मुकाबला अपने नाम किया था, जबकि भारतीय टीम ने दूसरे और चौथे मुकाबले में मेहमान टीम को शिकस्त दी। इसी वजह से अब सीरीज का आखिरी मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद है क्योंकि ये निर्णायक मुकाबला है।

ये भी पढ़ें: डेल स्टेन ने आईपीएल को लेकर एक बार फिर दी बड़ी प्रतिक्रिया, फैन के सवाल के जवाब में कही ये बात

भारतीय टीम चाहेगी कि इस मुकाबले को जीतकर सीरीज भी अपने नाम करें क्योंकि ये टी20 वर्ल्ड कप का साल है और इंग्लैंड जैसी टीम को हराने से भारत का कॉन्फिडेंस काफी बढ़ जाएगा। हालांकि भारतीय टीम को अगर ये मुकाबला जीतना है तो उन्हें सही कॉम्बिनेशन के साथ उतरना होगा। अभी तक सीरीज में देखा गया है कि प्लेइंग इलेवन में काफी ज्यादा बदलाव हुए हैं। ऐसे में भारतीय टीम को चाहिए को वो इस अहम मुकाबले में एक बेहतरीन प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरें।

हम आपको बताते हैं कि वो दो प्लेयर कौन-कौन से हैं जिनकी भारतीय प्लेइंग इलेवन में वापसी होनी चाहिए।

2 खिलाड़ी जिन्हें पांचवे टी20 मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह मिलनी चाहिए

1.इशान किशन

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI

इशान किशन को इस सीरीज में अभी तक दो ही मैचों में खेलने का मौका मिला है। अपने पहले मुकाबले में उन्होंने जबरदस्त तरीके से अर्धशतक लगाया था। ओपनिंग करते हुए इशान ने बेहतरीन तरीके से चौके-छक्के लगाए थे। हालांकि उसके बाद अगले मुकाबले में उन्हें नंबर 3 पर भेजा गया और फिर वो ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल पाए।

इशान किशन एक ऐसे प्लेयर हैं जिनकी प्लेइंग इलेवन में वापसी होनी चाहिए। वो कुछ ही गेंदों पर मैच का पासा पलटने की क्षमता रखते हैं और टी20 वर्ल्ड कप का साल होने की वजह से उनके कॉन्फिडेंस के लिए जरुरी है कि उन्हें लगातार खेलने का मौका मिले। ऐसे में अगर के एल राहुल को ड्रॉप करके इशान किशन को टीम में लाया जाता है तो ये काफी सही फैसला हो सकता है। के एल राहुल लगातार चार पारियों में फ्लॉप हो चुके हैं।

2.युजवेंद्र चहल

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI

युजवेंद्र चहल को तीसरे टी20 मुकाबले की प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर दिया गया था। राहुल चाहर को मौका देने के लिए चहल को प्लेइंग इलेवन से बाहर करना पड़ा। हालांकि चहल को आखिरी मैच के लिए टीम में लाना चाहिए। इसकी वजह ये है कि चहल एक विकेटटेकिंग गेंदबाज हैं और अकेले दम पर अपनी गेंदबाजी से मैच जिता सकते हैं। उन जैसे प्लेयर का फाइनल मुकाबले में खेलना काफी अहम हो जाता है। वॉशिंगटन सुंदर को ड्रॉप करके चहल को मौका दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में अपनी जबरदस्त गेंदबाजी को लेकर दी चौंकाने वाली प्रतिक्रिया

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment