Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019: 2 कारणों से ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना चाहिए

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published 20 Jun 2019, 15:58 IST
20 Jun 2019, 15:58 IST

ऋषभ पन्त
ऋषभ पन्त

शिखर धवन जिनको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाथन कुल्टर-नाइल की गेंद पर चोट लग गयी थी । बुधवार की शाम बीसीसीआई की तरफ से इस खबर की पुष्टि की गयी कि शिखर धवन विश्व कप 2019 से बाहर हो गए हैं तथा उनकी जगह कवर के रूप में इंग्लैंड में पहले से ही मौजूद युवा बल्लेबाज़ ऋषभ पन्त को शामिल कर लिया गया है।

भारत के लिए शिखर धवन आईसीसी टूर्नामेंट्स में हमेशा एक बहुत ही उपयोगी बल्लेबाज़ साबित हुए हैं। शिखर धवन ने इस विश्व कप में भी एक अच्छी शुरुआत की थी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक शानदार शतक बनाया था। शिखर धवन अब बाएं हाथ के अंगूठे में फ्रेक्चर होने की वजह से अब इस टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पाएंगे इसलिए उनकी जगह टीम इंडिया में ऋषभ पन्त को शामिल किया गया है।

आइये अब नज़र डालते है उन कारणों पर जिनकी वजह से पन्त को आने वाले मैचों की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना चाहिए :

#1 धवन की गैरमौजूदगी में एक आक्रामक बल्लेबाज़ की जरुरत 

शिखर धवन को उनके आक्रामक खेल के लिए जाना जाता है जो किसी भी गेंदबाजी के खिलाफ तेजी से रन बनाने की क्षमता रखते हैं। धवन के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या बल्लेबाज एकमात्र हैं जो तेजी से रन बनाने की काबिलियत रखते हैं। केएल राहुल अब रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कर रहे हैं जिससे मध्यक्रम में नम्बर चार की जगह पर पन्त को मौका दिया जा सकता है ।

 पन्त ने इस साल आईपीएल 2019 में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने 16 मैचों में 162.66 के स्ट्राइक रेट से 488 रन बनाये तथा अकेले ही दिल्ली कैपिटल्स को कई मैच जितवाए थे । ऋषभ पन्त को खुद को अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर साबित करने के उतने मौके नहीं मिले हैं और उनका वन डे रिकॉर्ड भी अभी तक कुछ खास नहीं रहा है, उन्होंने भारत की तरफ से 5 वन डे मैच खेले है जिसमे उन्होंने मात्र 93 रन बनाये हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं




1 / 2 NEXT
Modified 20 Dec 2019, 23:31 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...