2 चीजें जो सिडनी टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम ने काफी अच्छी की

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने सिडनी टेस्ट मैच के दूसरे दिन बेहतरीन प्रदर्शन किया। खेल का पहला दिन जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम के नाम रहा तो दूसरा दिन भारतीय खिलाड़ियों के नाम रहा। भारतीय टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 338 रन पर समेट दिया। हालांकि स्टीव स्मिथ ने इस दौरान जरुर बेहतरीन शतकीय पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया ने अपने कल के स्कोर 166/2 से आगे खेलना शुरु किया लेकिन स्मिथ के अलावा खेल के दूसरे दिन कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। भारतीय गेंदबाजों ने 255 रन तक सात विकेट ऑस्ट्रेलिया के चटका दिए। हालांकि निचले क्रम में स्टीव स्मिथ ने तेजी से रन बनाए। मिचेल स्टार्क ने 30 गेंद पर 24 रन बनाकर उनका पूरा साथ दिया। इसके बावजूद कंगारू टीम सिर्फ 338 रन ही बना सकी।

ये भी पढ़ें: आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ ट्रेनिंग को लेकर यूएई के कप्तान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

जवाब में बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम ने शानदार तरीके से शुरुआत की। कुल मिलाकर कह सकते हैं कि ये दिन भारत के नाम रहा। दूसरे दिन भारतीय टीम ने की सारी अच्छी चीजें की। हम आपको बताते हैं कि भारतीय टीम ने क्या-क्या अच्छी चीजें सिडनी टेस्ट मैच के दूसरे दिन कीं।

2 बेहतरीन चीजें जो सिडनी टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम ने की

1.बैटिंग वाली पिच पर स्मिथ के अलावा किसी और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को टिकने नहीं देना

टिम पेन आउट होकर जाते हुए
टिम पेन आउट होकर जाते हुए

भारतीय गेंदबाजों ने ये काफी बेहतरीन चीज की। स्टीव स्मिथ की गिनती दुनिया के महान खिलाड़ियों में होती है इसलिए वो भले ही रन बनाते रहे लेकिन दूसरे छोर से भारतीय गेंदबाज लगातार विकेट निकालते रहे। मार्नस लैबुशेन ने जरुर 91 रन बनाए लेकिन और कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका।

मिडिल ऑर्डर में मैथ्वू वेड 13, कैमरुन ग्रीन 0 और कप्तान टिम पेन सिर्फ 1 ही रन बना सके। कह सकते हैं कि अगर मिडिल ऑर्डर में भी कोई बल्लेबाज लंबी पारी खेल देता तो ऑस्ट्रेलिया टीम 400 से ऊपर का स्कोर बना देती जिसे हासिल करना काफी मुश्किल हो जाता। हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने किसी भी बल्लेबाज को ज्यादा रन नहीं बनाने दिए और यही वजह रही कि स्मिथ और लैबुशेन की बेहतरीन पारियों के बावजूद मेजबान टीम सिर्फ 338 रन ही बना पाई।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों मयंक अग्रवाल को सिडनी टेस्ट मैच से ड्रॉप नहीं किया जाना चाहिए था

2.भारतीय सलामी बल्लेबाजों की बेहतरीन शुरुआत

शुभमन गिल
शुभमन गिल

सिडनी की पिच भले ही बल्लेबाजी के लिए अनुकूल थी लेकिन यहां पर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी के सामने बैटिंग करना आसान काम नहीं था। लेकिन रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने जबरदस्त ओपनिंग पार्टनरशिप की। दोनों बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर अटैक किया, जिससे उन्हें अपनी लाइन-लेंथ नहीं मिली। रोहित शर्मा ने नाथन लियोन के खिलाफ एक जबरदस्त छक्का भी लगाया।

इस सीरीज में पहली बार था जब भारतीय ओपनर्स के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई। ऐसे भारतीय बल्लेबाजों ने भी शानदार बैटिंग कर ऑस्ट्रेलिया को दबाव में ला दिया।

Quick Links