Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

2011 विश्वकप के फाइनल में जीतने वाली भारतीय टीम के खिलाड़ी अब कहां हैं

Enter caption
ANALYST
Modified 19 Sep 2019, 13:47 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जहां एक समय खिलाड़ी का प्रदर्शन चरम सीमा पर होता है। दूसरी तरफ कुछ ऐसा समय भी आता है जब प्रदर्शन में निरन्तरता की कमी आ जाती है, फिटनेस साथ नहीं देती है, आलोचनाएं होने लगती है। इन सबके बीच खराब प्रदर्शन के लिए खिलाड़ी को या तो टीम से बाहर होना पड़ता है अथवा संन्यास लेकर खुद को खेल से अलग कर लेना होता हभारतीय टीम ने 2011 विश्वकप में उम्दा खेल के जरिये श्रीलंका को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हराकर पचास ओवर प्रारूप का दूसरा विश्वकप जीता था। इससे पहले 1983 में कपिल देव की कप्तानी में टीम इंडिया ने कप उठाया था।

महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली टीम के सभी 11 खिलाड़ी बेहतरीन थे। फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट पर 274 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इण्डिया ने उनपचासवें ओवर में 4 विकेट पर 277 रन बनाकर मैच के साथ ही विश्वकप पर भी कब्जा कर लिया। भारतीय क्रिकेट के लिए यह एक ऐतिहासिक दिन था। इस लेख में उन खिलाड़ियों के बारे में जानेंगे कि विश्वकप जीतने के बाद उन्होंने क्या किया और अभी वे कहां हैं।

एस श्रीसंत

Enter caption

विश्वकप 2011 का फाइनल वन-डे श्रीसंत के करियर का आखिरी एकदिवसीय मैच साबित हुआ। 2013 आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग मामले में गिरफ्तारी के बाद उन्हें आजीवन रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया। इसके बाद उन्हें कोर्ट से क्लीन चिट जरुर मिली लेकिन बीसीसीआई ने भ्रष्टाचार पर जीरो टोलरेंस की नीति के तहत उनका प्रदर्शन जारी रखा। क्रिकेट के बाद श्रीसंत ने केरल विधानसभा चुनाव में 2016 में चुनाव लड़ा। इसके अलावा वे मलयालम और हिंदी फिल्मों में काम करने लगे हैं। हाल ही में उन्हें एक टीवी रियलिटी शॉ में देखा गया था जहां वे दूसरे स्थान पर रहे थे। हाल ही में उन पर लगा बैन हटा दिया गया है।

1 / 5 NEXT
Published 16 Jan 2019, 18:31 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit