Create
Notifications

3 उपलब्धियां जो चेतेश्वर पुजारा WTC Final में हासिल कर सकते हैं

चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा
Prashant Kumar

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से 22 जून की बीच आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) मुकाबला खेलना है। यह मुकाबला कई खिलाड़ियों के लिए बहुत ही अहम होने वाला है, जिसमें भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का नाम भी शामिल है। पुजारा भारतीय टीम के प्रमुख टेस्ट बल्लेबाज हैं और वह नंबर 3 पर टीम की बल्लेबाजी को स्थिरता प्रदान करते हैं। आगामी फाइनल मुकाबले में भारत के लिए चेतेश्वर पुजारा का प्रदर्शन बहुत ही अहम साबित होने वाला है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल चेतेश्वर पुजारा के लिए कई उपलब्धियों को अपने नाम करने का सुनहरा अवसर होगा। पुजारा इन उपलब्धियों को प्राप्त करते ही दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो सकते हैं। भारत के लिए नंबर 3 पर टेस्ट प्रारूप में बल्लेबाजी करने वाला बल्लेबाज बड़ी पारियों के लिए जाना जाता है। राहुल द्रविड़ के संन्यास के बाद पुजारा ने अपने शानदार प्रदर्शन और बेहतरीन तकनीक के दम पर खुद को भारत के लिए टेस्ट प्रारूप में बहुत ही अहम खिलाड़ी साबित किया है।

यह भी पढ़ें: 5 खिलाड़ी जो IPL में टीम का हिस्सा होने के बावजूद कभी प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं बने

पुजारा के पास आगामी फाइनल मुकाबला और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान कई उपलब्धियां हासिल करने का सुनहरा मौका होगा। इस आर्टिकल में हम ऐसी ही 3 उपलब्धियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्हें पुजारा हासिल कर सकते हैं।

3 उपलब्धियां जो चेतेश्वर पुजारा WTC Final में हासिल कर सकते हैं

#3 सुनील गावस्कर के 4 दोहरे शतक की बराबरी

सुनील गावस्कर
सुनील गावस्कर

चेतेश्वल पुजारा के पास आगामी फाइनल मुकाबले में दिग्गज सुनील गावस्कर के 4 दोहरे टेस्ट शतक की बराबरी करने का सुनहरा मौका होगा। गावस्कर को टेस्ट का महान बल्लेबाज माना जाता है। इस दिग्गज ने अपने टेस्ट करियर का अंत 51.12 की औसत से 10122 रन और 236* के सर्वाधिक स्कोर के साथ किया था। पुजारा ने टेस्ट में अपना आखिरी दोहरा शतक 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था। ऐसे में पुजारा के पास एक बड़ी पारी खेलकर टेस्ट में चौथा दोहरा शतक लगाने का मौका होगा।

#2 पुजारा को टेस्ट में 6500 रन तक पहुंचने के लिए 256 रनों की जरूरत है

चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा

मौजूदा समय में वर्तमान भारतीय टीम में सर्वाधिक टेस्ट रन कप्तान विराट कोहली के नाम हैं। विराट के नाम 7490 टेस्ट रन दर्ज हैं। इनके बाद दूसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा काबिज हैं। पुजारा के नाम 85 मैचों में 46.59 के औसत से 6244 रन हैं। ऐसे में उनके पास आगामी फ़ाइनल मुकाबले में या फिर इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इस उपलब्धि को हासिल करने का बेहतरीन मौका होगा।

#1 टेस्ट प्रारूप में 20 शतक

चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा ने भारत के लिए टेस्ट में कई बेहतरीन पारियां खेली हैं और उन पारियों को उन्होंने शतक में भी तब्दील किया है। चेतेश्वर पुजारा के पास विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 20 टेस्ट शतक पूरा करने का सुनहरा मौका होगा। पुजारा के नाम इस समय 85 मैचों में 18 टेस्ट शतक हैं और उन्होंने काफी समय से कोई भी बड़ी पारी नहीं खेली है। दो और शतक उन्हें दिग्गज वीरेंदर सहवाग (23) और मोहम्मद अजहरुद्दीन (22) के शतकों के आंकड़ों के करीब ले जाएगा।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...