Create

मिचेल स्टार्क समेत तीन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर, अहम वजह आई सामने 

Australia v New Zealand - One Day International Series: Game 2
Australia v New Zealand - One Day International Series: Game 2

2022 आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) से पहले ऑस्ट्रेलिया अपने प्रमुख खिलाड़ियों को लेकर जोखिम लेने के मूड में नहीं हैं। इसी वजह से भारत दौरे पर होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज से मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc), मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) और मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) को नहीं चुना है।

मिचेल स्टार्क को भारत दौरे के लिए रवाना होने से पहले घुटने में चोट आ गई है। मिचेल मार्श ज़िम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान चोटिल हुए थे और उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से भी बाहर होना पड़ा था। वहीं स्टोइनिस को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान साइड इंजरी हुई थी और वह मैदान छोड़कर बाहर चले गए थे। तीसरे वनडे में भी वह नहीं खेले थे।

इन तीन खिलाड़ियों की जगह ऑस्ट्रेलिया ने नाथन एलिस, डेनियल सैम्स और शॉन एबॉट को शामिल किया है।

स्टोइनिस की गैरमजूदगी में स्क्वाड में शामिल टिम डेविड को ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू का मौका मिल सकता है। वहीं मार्श के न होने से स्टीव स्मिथ नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं।

दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर को दौरे से आराम दिया गया है। उनकी गैरमौजूदगी में जोश इंग्लिस को आरोन फिंच के साथ ओपनिंग करने का मौका मिल सकता है। इसके अलावा टेस्ट और वनडे में प्रभावित करने वाले कैमरन ग्रीन की भी छोटे प्रारूप में वापसी हुई है।

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वाड

आरोन फिंच (कप्तान), शॉन एबॉट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, एडम ज़म्पा।

ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे का कार्यक्रम

पहला टी20: 20 सितम्बर - आईएस बिंद्रा स्टेडियम, मोहाली - शाम 7 बजकर 30 मिनट

दूसरा टी20: 23 सितम्बर - विदर्भ स्टेडियम, नागपुर - शाम 7 बजकर 30 मिनट

तीसरा टी20: 25 सितम्बर - राजीव गाँधी स्टेडियम, हैदराबाद - शाम 7 बजकर 30 मिनट

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment