Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

तीन बांग्लादेशी खिलाड़ी जो पहली बार आईपीएल 2020 की नीलामी में बिक सकते हैं

Nikky
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Nov 03, 2019
Nov 03, 2019 IST

मुशफिकुर रहीम
मुशफिकुर रहीम

आईपीएल 2020 की नीलामी 19 दिसंबर को होने वाली है। इस नीलामी में देश-विदेश के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे, कुछ बांग्लादेशी खिलाड़ी भी नीलामी का हिस्सा होंगे। आज हम उन 3 बांग्लादेशी खिलाड़ियों के बारे में बात करने वाले हैं, जो आईपीएल 2020 की नीलामी में पहली बार खरीदे जा सकते हैं।

दरअसल, यह तीनों बांग्लादेशी खिलाड़ी पिछले काफी समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, इसलिए आईपीएल फ्रेंचाइजियां इन्हें खरीदने में अपनी दिलचस्पी दिखा सकती है।

आईपीएल इतिहास में अब तक सिर्फ 3 बांग्लादेशी खिलाड़ी शाकिब अल हसन, मुस्तफिजुर रहमान और तमीम इकबाल ही बिक पाए हैं, लेकिन आईपीएल 2020 की नीलामी में इन 3 बांग्लादेशी खिलाड़ियों को पहली बार खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: पिछले साल अनसोल्ड रहे 5 भारतीय खिलाड़ी जो इस नीलामी में बिक सकते हैं

महमुदुल्लाह

महमुदुल्लाह
महमुदुल्लाह

महमुदुल्लाह बांग्लादेश के एक शानदार ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। वहीं शाकिब अल हसन के बैन लगने के बाद उन्हें बांग्लादेश का टी20 कप्तान भी बनाया गया है। महमुदुल्लाह आज तक आईपीएल के इतिहास में कभी नहीं बिक पाए हैं, लेकिन पिछले एक साल में उन्होंने शानदार खेल दिखाया है, जिसके चलते आईपीएल 2020 की नीलामी में वह बिक सकते हैं।

विश्व कप 2019 में महमुदुल्लाह ने अच्छा प्रदर्शन किया था। वह अन्य विदेशी टी20 लीग में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। महमुदुल्लाह की ख़ास बात यह है कि वह मध्यक्रम में आकर पहली ही गेंद से बड़े शॉट लगाने की क़ाबिलियत रखते हैं। साथ ही वह कुछ ओवर गेंदबाजी भी कर लेते हैं।

टी20 क्रिकेट के लिहाज से वह एक उपयोगी खिलाड़ी हैं। उन्होंने बांग्लादेश के लिए खेले 80 टी-20 मैचों में 23.74 की औसत से 1377 रन बनाए हैं। वहीं उन्होंने 7.28 की इकॉनामी रेट से 31 विकेट भी हासिल किये हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 2 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...