Create
Notifications

IPL में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले 3 दिग्गज बल्लेबाज

क्रिस गेल
क्रिस गेल
ANALYST
Modified 15 Nov 2020
टॉप 5 / टॉप 10

इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत साल 2008 में हुई थी तब शायद ही किसी ने इस चीज की कल्पना की होगी कि यह लीग आगे चलकर दुनिया भर में इतनी लोकप्रिय हो जाएगी। आज इस लीग में दुनिया भर के खिलाड़ी नीलामी के माध्यम से खेलने का मौका पाते हैं। कई अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी इस लीग में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के दिग्गजों के साथ खेलने का मौका मिलता है और इस लीग के माध्यम से उन खिलाड़ियों से बहुत कुछ सीखने को मिलता है।

आईपीएल में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ी अपनी अपनी टीमों के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। खिलाड़ी भली-भांति जानते हैं कि अगर वो अच्छा प्रदर्शन करेंगे तभी उन्हें आगे चलकर इस लीग में मौका मिलेगा और वह अच्छा प्रदर्शन कर अपने लिए नीलामी में बड़ी रकम मिलने का मौका भी पा सकते हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग जोकि T20 प्रारूप में खेली जाती है इस लीग में अब तक कई तमाम दिग्गज बल्लेबाजों ने हिस्सा लिया है। कुछ बल्लेबाज इस लीग में शानदार प्रदर्शन करने में कामयाब हुए हैं, वहीं कुछ इस लीग में अपनी छाप नहीं छोड़ पाए। आईपीएल में खेलकर शतक बनाना आसान काम नहीं है। हालाँकि इस लीग में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिन्होंने इस लीग में शतक बनाने का कारनामा किया है। 

यह भी पढ़ें : IPL में ऑरेंज कैप जीतने वाले 4 भारतीय खिलाड़ी

इस आर्टिकल के माध्यम से हम आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले 3 बल्लेबाजों की बात करने जा रहे हैं :

#3 डेविड वॉर्नर (4)

डेविड वॉर्नर 
डेविड वॉर्नर 

आईपीएल में डेविड वॉर्नर ने शुरूआती कुछ सीजन के बाद जबरदस्त प्रदर्शन किया है। वह इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। वॉर्नर ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम के साथ की थी। वॉर्नर ने दिल्ली के लिए 55 पारियों में 1435 रन बनाये हैं , जिसमे दो शतक भी शामिल हैं। 

इसके बाद साल 2014 में वॉर्नर सनराइज़र्स हैदराबाद का हिस्सा बने और तब से उनके प्रदर्शन में और निरंतरता देखने को मिली है। हैदराबाद के लिए वॉर्नर ने 83 मैचों में 3819 रन बनाये और दो शतक भी लगाए हैं। इस तरह वॉर्नर के नाम आईपीएल में कुल 4 शतक हैं।

1 / 2 NEXT
Published 15 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now