Create
Notifications

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 3 बल्लेबाज

सुरेश रैना
सुरेश रैना
सावन गुप्ता

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम सबसे सफल टीमों में से एक है। चेन्नई सुपर किंग्स ने अभी तक 3 बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है और लगभग हर सीजन वो प्लेऑफ तक पहुंचे हैं। एम एस धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है।

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से अभी तक आईपीएल में कई दिग्गज बल्लेबाज खेल चुके हैं। एक समय माइकल हसी, स्टीफन फ्लेमिंग और मैथ्यू हेडन जैसे खिलाड़ी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा होते थे। वहीं कुछ प्लेयर ऐसे भी हैं जो पहले सीजन से ही इस टीम के साथ बने हुए हैं। ये खिलाड़ी काफी ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं और खूब छक्के लगाते हैं।

ये भी पढ़ें: वनडे और टी20 के 2 दिग्गज भारतीय क्रिकेटर जो टेस्ट क्रिकेट में सफल नहीं हो पाए

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम बड़ा टार्गेट बनाने और उसका पीछा करने में माहिर मानी जाती है और इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि उनके पास ऐसे बल्लेबाज हैं जो लंबे-लंबे शॉट खेलने में माहिर हैं। कप्तान एम एस धोनी खुद जबरदस्त छक्के लगाते हैं और कई मैच टीम को जिता चुके हैं। इसलिए हम आपको इस आर्टिकल में उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी

3.मुरली विजय

मुरली विजय
मुरली विजय

मुरली विजय चेन्नई सुपर किंग्स के प्रमुख बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। वो टीम की तरफ से ओपनिंग करते थे। उन्होंने 2009 से लेकर 2019 तक चेन्नई के लिए कुल 67 मुकाबले खेले और इस दौरान 68 छक्के लगाए।

मुरली विजय ने 1676 रन चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से बनाए हैं और 128 रन उनका सर्वाधिक स्कोर है। सीएसके के लिए उनका स्ट्राइक रेट 126.77 का रहा है। शेन वॉटसन और अंबाती रायडू के आने के बाद मुरली विजय को सीएसके की तरफ से ज्यादा मौके नहीं मिले। ये दोनों खिलाड़ी पिछले 2 सीजन से काफी सफल रहे हैं।

ये भी पढ़ें: एक कैलेंडर साल में सबसे ज्यादा वनडे विकेट लेने वाले 3 भारतीय गेंदबाज

2.सुरेश रैना

सुरेश रैना
सुरेश रैना

सुरेश रैना आईपीएल के पहले सीजन से ही चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं और टीम के उपकप्तान भी हैं। सुरेश रैना ने अभी तक कई सारे मैच चेन्नई को अपने दम पर जिताए हैं। वो पहले सीजन से ही टीम का एक प्रमुख स्तंभ हैं और उनके बिना सीएसके की कल्पना ही नहीं की जा सकती है।

सुरेश रैना ने अभी तक चेन्नई के लिए कुल 164 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 171 छक्के लगाए हैं। सुरेश रैना का स्ट्राइक रेट 137.34 का रहा है और वो अभी तक कुल 4527 रन बना चुके हैं।

1.एम एस धोनी

एम एस धोनी
एम एस धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड उनके कप्तान एम एस धोनी के नाम है। धोनी ने अभी तक सीएसके की तरफ से 160 मुकाबलों में सबसे ज्यादा 179 छक्के लगाए हैं। वो सीएसके के लिए 140.03 की स्ट्राइक रेट से 3858 रन बना चुके हैं।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...