Create

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार LBW आउट होने वाले बल्लेबाज

सचिन तेंदुलकर का नाम भी इस लिस्ट में है
सचिन तेंदुलकर का नाम भी इस लिस्ट में है
सचिन तेंदुलकर का नाम इस लिस्ट में भी है
सचिन तेंदुलकर का नाम इस लिस्ट में भी है

वनडे क्रिकेट की लोकप्रियता अलग स्तर की है। शुरुआत से लेकर अब तक वनडे क्रिकेट में कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं लेकिन दर्शकों ने इसे हर बदलाव के साथ स्वीकार किया है। क्रिकेट में आउट होने के कई प्रकार होते हैं और वनडे क्रिकेट में भी सभी नियम लागू होते हैं। इन सबमें बोल्ड, कैच और एल्बीडब्ल्यू आउट सबसे ज्यादा देखने को मिलते हैं। बल्लेबाज गलती सबसे ज्यादा इन तीन प्रकारों में ही करता हुआ दिखता है।

टेस्ट क्रिकेट और वनडे क्रिकेट में पिच का चरित्र और गेंद भी अलग होती है। यही वजह है कि आउट होने के तरीके और उनका प्रतिशत अलग होता है। वनडे क्रिकेट में धाकड़ बल्लेबाज कई हुए हैं और सबसे ज्यादा बार एल्बीडब्ल्यू आउट भी बड़े खिलाड़ी हुए हैं। भारतीय क्रिकेट टीम हो या ऑस्ट्रेलिया की टीम अथवा कोई अन्य देश की टीम हो, सबमें पगबाधा आउट होने वाले खिलाड़ी रहे हैं। कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो विकेट के सामने आकर खेलना ज्यादा पसंद करते हैं और गेंद पैड से टकराकर अपील को जन्म देती है। विश्व क्रिकेट के तीन ऐसे वनडे खिलाड़ियों का जिक्र इस आर्टिकल में किया गया है जो अपने करियर में सबसे ज्यादा बार पगबाधा आउट हुए हैं।

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार एल्बीडब्ल्यू आउट होने वाले बल्लेबाज

इंजमाम उल हक

इंजमाम उल हक भी कई बार आउट हुए हैं
इंजमाम उल हक भी कई बार आउट हुए हैं

पाकिस्तान के धाकड़ खिलाड़ियों में इंजमाम उल हक का नाम हमेशा लिया जाता है वनडे क्रिकेट में उन्होंने दस हजार से ज्यादा रन बनाए। इसके अलावा इंजमाम उन खिलाड़ियों में भी शामिल हैं जिनकी दौड़ कमजोर थी और रन आउट काफी बार हुए। इंजमाम उल हक अपने 378 वनडे मैचों के करियर में 39 बार एल्बीडब्ल्यू आउट हुए। रन आउट वाले बल्लेबाजों के अलावा उनका नाम एल्बीडब्ल्यू आउट होने वाले खिलाड़ियों में भी है।

सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर का करियर काफी लम्बा रहा है
सचिन तेंदुलकर का करियर काफी लम्बा रहा है

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम भी सबसे ज्यादा बार एल्बीडब्ल्यू आउट होने वाले बल्लेबाजों में शामिल है। अपने 23 साल के वनडे करियर में सचिन तेंदुलकर ने 463 मैच खेले और कुल 39 बार पगबाधा आउट हुए। उनका करियर लम्बा रहा और मैच भी ज्यादा थे इसलिए इस लिस्ट में नाम आना लाजमी है।

सनथ जयसूर्या

सनथ जयसूर्या का नाम भी इस लिस्ट में है
सनथ जयसूर्या का नाम भी इस लिस्ट में है

श्रीलंका के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या के नाम भी सबसे ज्यादा बार एल्बीडब्ल्यू आउट होने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल है।22 साल के करियर में सनथ जयसूर्या ने कुल 445 वनडे मुकाबले खेले। इस दौरान वे कुल 47 बार पगबाधा आउट हुए। इस लिस्ट में उनका नाम पहले स्थान पर आता है। जयसूर्या श्रीलंका के धमाकेदार ओपनर बल्लेबाज थे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment