3 बल्लेबाज जो ऑस्ट्रेलिया-भारत के अगले टेस्ट में शतक जड़ सकते हैं

Australia v India: 2nd Test - Day 4
Australia v India: 2nd Test - Day 4

ऑस्ट्रेलिया (Australia) और भारत (India) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का अगला टेस्ट मैच सिडनी में 7 जनवरी से शुरू होगा। ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों ने ही अब तक एक-एक मैच में जीत हासिल की है। हालांकि भारतीय टीम का प्रदर्शन दोनों मैचों में ऑस्ट्रेलिया से बेहतर रहा है लेकिन एडिलेड टेस्ट का वह एक घंटा भारतीय टीम के लिए भारी पड़ा जिसमें टीम 36 रन पर ऑल आउट हो गई थी। इसके अलावा भारतीय टीम हर विभाग में ऑस्ट्रेलिया से आगे ही रही है।

पिछले मैच में भारतीय टीम की तरफ से धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए एक शतक जड़ा था। उनके अलावा अब तक खेले गए दोनों मैचों में कोई भी बल्लेबाज शतक नहीं लगा पाया। बड़े-बड़े नाम दोनों टीमों में शामिल हैं लेकिन सैकड़ा जड़ने में ये खिलाड़ी नाकाम रहे हैं। सिडनी टेस्ट मैच में कुछ बल्लेबाजों के बल्ले से रन निकलने के आसार है। इनमें दोनों देशों से खिलाड़ी हो सकते हैं। तीन बल्लेबाजों का जिक्र यहाँ किया गया है जो इस बार शतक जड़ सकते हैं।

सिडनी टेस्ट में ये तीन बल्लेबाज जड़ सकते हैं शतक

स्टीव स्मिथ

Australia v India: 2nd Test - Day 1
Australia v India: 2nd Test - Day 1

ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज बल्लेबाज में क्षमता पूरी है लेकिन इस सीरीज की तीन पारियों में वह नाकाम रहे हैं। स्टीव स्मिथ एक बार क्रीज पर टिकने के बाद शतक जड़कर ही दम लेते हैं। स्टीव स्मिथ सिडनी टेस्ट में शतक लगा सकते हैं क्योंकि काफी समय से उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट शतक नहीं लगाया है। इस बार वह ऐसा कर सकते हैं।

मार्नस लैबुशेन

Australia v India: 2nd Test - Day 3
Australia v India: 2nd Test - Day 3

इस धाकड़ खिलाड़ी ने अपना कौशल कुछ मौकों पर दिखाया है। हालांकि 40 से पार पहुँचते ही उनके आउट होने का सिलसिला भी चल रहा है। दो बार वह इस तरह आउट हो चुके हैं। सिडनी टेस्ट मैच में अगर वह अपनी गलतियों को दूर रखते हुए बेहतर प्रदर्शन करने में सफल रहते हैं, तो एक शतक उनके बल्ले से दिख सकता है।

अजिंक्य रहाणे

Australia v India: 2nd Test - Day 2
Australia v India: 2nd Test - Day 2

जिस तरह की फॉर्म में भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे हैं। उसे देखते हुए उनके बल्ले से एक और शतक देखने को मिल सकता है। रहाणे ने मेलबर्न टेस्ट मैच की पहली पारी में 112 रन बनाने के बाद दूसरी पारी में भी नाबाद 27 रनों की पारी खेली थी। इस प्रदर्शन को देखते हुए उनके बल्ले से एक और शतक आने की उम्मीद की जा सकती है क्योंकि वह ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को सहजता से खेल रहे हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma