Create

3 बल्लेबाज जो भारत-इंग्लैंड के बीच पहले टी20 में शतक जड़ सकते हैं

केएल राहुल
केएल राहुल
Naveen Sharma

टेस्ट सीरीज के बाद भारत (India) और इंग्लैंड (England) की टीमें शुक्रवार को टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में आमने-सामने होंगी। इंग्लैंड की टीम में फ्रेश चेहरे दिखेंगे, तो भारतीय टीम में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिलेगा। दोनों ही टीमों में से टेस्ट क्रिकेट में खेलने वाले कुछ खिलाड़ी अब अंतिम इलेवन में नहीं दिखेंगे। इंग्लैंड की टीम में तो कप्तान भी अलग हैं। भारतीय टीम में भी कुछ नाम ही टेस्ट टीम वाले हैं।

भारतीय टीम के पास टी20 प्रारूप में पहली ही गेंद से बड़े हिट लगाने वाले बल्लेबाज हैं। इसी तरह इंग्लैंड की टीम के पास भी कुछ बेहद आक्रामक खिलाड़ी हैं और यही कारण है कि दोनों ही टीमें बराबरी की नजर आ रही है। देखना यह होगा कि मैदान पर किस टीम के बल्लेबाज रणनीति का सही तरीके से निष्पादन कर पाते हैं। हालांकि कुछ बल्लेबाज ऐसे हैं जिनके बल्ले से बड़े रन निकल सकते हैं और वे तूफानी बल्लेबाजी करते हुए शतक भी लगा सकते हैं। तीन ऐसे ही बल्लेबाजों का जिक्र यहाँ किया गया है।

जॉनी बेयरस्टो

जॉनी बेयरस्टो
जॉनी बेयरस्टो

बतौर ओपनर खेलते हुए जॉनी बेयरस्टो का बल्ला सीमित ओवर क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में काफी रन उगलता है। बेयरस्टो के पास गेंद को हिट करने की तगड़ी क्षमता है। ऐसे में उनके बल्ले से पहले टी20 मुकाबले में एक शतक निकल सकता है। इंग्लैंड की टीम को भी उनसे काफी उम्मीदें हैं।

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारत की तरफ से तीनों प्रारूप में बतौर ओपनर खेलने वाले रोहित शर्मा इस समय बेहतरीन फॉर्म में है। रोहित शर्मा के बल्ले से शतक की उम्मीद फैन्स हर मैच में करते हैं और वे कई बार उन उम्मीदों पर खरा भी उतरते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा ने एक शतक जड़ा था, ऐसे में टी20 सीरीज की शुरुआत भी वह शतक से कर सकते हैं।

केएल राहुल

Australia v India - T20 Game 1
केएल राहुल

इस भारतीय बल्लेबाज के पास तेजी से शॉट खेलने की तगड़ी क्षमता है। केएल राहुल टी20 क्रिकेट में पहली गेंद से ही शॉट खेलने की क्षमता रखते हैं। ऐसे में वह अगर बतौर ओपनर टीम इंडिया के लिए इस मैच में खेलते हैं, तो एक शतक उनके बल्ले से निकलता हुआ देखा जा सकता है। केएल राहुल के पास आक्रमण और तकनीक का मिश्रण है और यही उन्हें अन्य बल्लेबाजों से अलग बनाता है।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...