Create
Notifications

3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL 2021 में मुंबई इंडियंस के लिए सर्वाधिक रन बनाए

मुंबई के लिए कुछ ही बल्लेबाज लय में नजर आये
मुंबई के लिए कुछ ही बल्लेबाज लय में नजर आये
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) 2021 में लीग चरण का समापन हो चुका है और अब बारी प्लेऑफ के मुकाबलों की है। लीग चरण में दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर तथा कोलकाता नाइट राइडर्स ने शानदार खेल दिखाया और प्लेऑफ में जगह बनाई। जो टीमें बाहर हुयी, उसमें पांच बार की आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का नाम भी शामिल है। मुंबई को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए एक बहुत बड़ी जीत की जरूरत लेकिन सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ वो ज्यादा बड़ी जीत दर्ज नहीं कर पाए और टीम ने लीग चरण का समापन 14 अंकों के साथ पांचवे स्थान पर किया।

मुंबई इंडियंस के लिए इस पूरे सीजन उनकी बल्लेबाजी समस्या रही, जिसमें एक-दो मौकों को छोड़कर कभी भी एकजुट होकर प्रदर्शन नहीं किया। आखिरी लीग मैच में उन्होंने चिरपरिचित अंदाज में बल्लेबाजी की लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। इस सीजन ज्यादातर मैचों में उनके एक-दो खिलाड़ी ने ही रन बनाये और पिछले सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इशान किशन आखिरी के दो मैचों को छोड़कर बल्ले से असफल रहे। हालांकि कप्तान रोहित शर्मा समेत कुछ और बल्लेबाजी हैं, जिन्होंने मुंबई के लिए अच्छा किया। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए इस सीजन सर्वाधिक रन बनाये।

3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL 2021 में मुंबई इंडियंस के लिए सर्वाधिक रन बनाए

#3 क्विंटन डीकॉक (297 रन)

डीकॉक सर्वाधिक रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं
डीकॉक सर्वाधिक रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं

पिछले सीजन मुंबई इंडियंस के लिए 500 से अधिक रन बनाने वाले दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक इस आईपीएल में उस तरह की लय में नहीं दिखे। इसके बावजूद वह आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं। इस सीजन मुंबई के लिए खेलें 11 मैचों में डीकॉक ने लगभग 30 की औसत से 297 रन बनाए। इस दौरान डीकॉक का सर्वाधिक स्कोर नाबाद 70 रन रहा।

#2 सूर्यकुमार यादव (317 रन)

सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव

आईपीएल में सूर्यकुमार यादव ने जब से मुंबई इंडियंस के लिए खेलना शुरू किया है तब से वह इस टीम के लिए निरंतर रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। बात की जाए मौजूदा सीजन की तो इस सीजन के पहले चरण में उनका बल्ला चला था लेकिन दूसरे चरण में संघर्ष करते हुए दिखाई दिए। हालांकि आखिरी मैच में उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 82 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, जो इस सीजन उनका सर्वाधिक स्कोर भी है। सूर्यकुमार ने इस सीजन खेले 14 मैचों में 22.64 की औसत से 317 रन बनाए और इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतकीय पारियां भी देखने को मिली।

#1 रोहित शर्मा (381 रन)

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा इस पूरे सीजन अपनी टीम के लिए लगातार रन बनाते हुए नजर आए और अधिकतर मौकों पर उन्होंने की टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। एक तरफ जहां अन्य बल्लेबाज संघर्ष करते हुए दिखे तो रोहित दूसरी तरफ लगातार रन बनाते हुए नजर आ रहे थे और इसी वजह से वह इस सीजन मुंबई के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। रोहित ने 13 मैचों में 29.30 की औसत से 381 रन बनाए।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...