Create

3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL 2021 में पंजाब किंग्स के लिए सर्वाधिक रन बनाए

पंजाब किंग्स के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज
पंजाब किंग्स के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) 2021 का यह सीजन भी आखिरी चरण में पहुंच चुका है और टॉप 4 टीमें प्लेऑफ की तैयारियों में जुटी हुई हैं। इस टूर्नामेंट के पहले सीजन से शामिल पंजाब किंग्स (Punjab Kings) एक बार फिर उम्मीदों के मुताबिक खेल नहीं दिखा पाई और टीम लीग चरण से ही बाहर हो गई। पंजाब किंग्स ने इस सीजन अपनी 14 मैचों में से छह मुकाबलों में जीत दर्ज की और अंक तालिका में 12 अंकों के साथ छठे स्थान पर रही। पंजाब की टीम इस पूरे सीजन निरंतर अच्छा खेल नहीं दिखा पाई और टीम एकजुट होकर प्रदर्शन करने में भी नाकामयाब रही और इसी वजह से कई करीबी मुकाबलों में उन्हें हार का भी सामना करना पड़ा।

मौजूदा आईपीएल सीजन में अगर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों कोई बात की जाए तो उसमें पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल का नाम टॉप पर है लेकिन अन्य बल्लेबाजों की विफलता के कारण राहुल भी टीम को सफलता नहीं दिला पाए। पंजाब के लिए भले ही यह सीजन उम्मीद के मुताबिक ना रहा हो लेकिन उनके कुछ बल्लेबाजों ने अपनी टीम के लिए शानदार बल्लेबाजी की और अपनी टीम के लिए सर्वाधिक रन भी बनाए। टीम के दो बल्लेबाज ऐसे रहे जिन्होंने 400 से भी ज्यादा रन बनाए हैं, अन्य बल्लेबाजों में कोई भी बल्लेबाज 200 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया है। इस आर्टिकल में हम 3 बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं जिन्होंने पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL 2021 में पंजाब किंग्स के लिए सर्वाधिक रन बनाए

#3 क्रिस गेल (193)

गेल का बल्ला इस सीजन शांत ही रहा
गेल का बल्ला इस सीजन शांत ही रहा

टी20 क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल का बल्ला इस आईपीएल सीजन उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाया जिसके लिए वह जाने जाते हैं। इसके बावजूद गेल पंजाब की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर मौजूद है जो दिखाता है कि अन्य बल्लेबाजों का प्रदर्शन कितना खराब रहा। गेल ने आईपीएल के इस सीजन 10 मैच खेले और 125.32 के स्ट्राइक रेट से 193 रन बनाए।

#2 मयंक अग्रवाल (441)

मयंक अग्रवाल
मयंक अग्रवाल

पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी इस सीजन जिन दो बल्लेबाजों पर निर्भर रही, उनमें से एक दाएं हाथ के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भी थे। मयंक इस पूरे सीजन ज्यादातर पंजाब के लिए ओपनिंग करते हुए दिखाई दिए और उन्होंने टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाने का काम किया। इस सीजन वह पूरे मैच नहीं खेल पाए और दो मुकाबले उन्होंने चोट की वजह से मिस कर दिए थे। इसके बावजूद वह टीम के लिए दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज साबित हुए। मयंक इस सीजन सर्वाधिक रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर हैं, पिछले सीजन भी वह पंजाब के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज थे। इस सीजन मयंक ने 12 मैचों में 140.44 की औसत से 441 रन बनाए।

#1 केएल राहुल (626)

केएल राहुल
केएल राहुल

पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल जब से इस टीम का हिस्सा बने हैं तब से उनकी बल्लेबाजी में गजब की निरंतरता देखी गई और उन्होंने हर सीजन पांच सौ से अधिक रन बनाए हैं। राहुल की कप्तानी में भले ही पंजाब बहुत ज्यादा सफलता न हासिल कर पाई हो लेकिन बतौर बल्लेबाज इस खिलाड़ी ने अपनी टीम के लिए हमेशा ही सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। मौजूदा समय में केएल राहुल ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाए हुए हैं और उन्होंने इस सीजन खेले 13 मैचों में 62.60 की औसत से 626 रन बनाए हैं।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...