Create
Notifications

3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए सर्वाधिक रन बनाए

आरसीबी के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल और एबी डीविलियर्स
आरसीबी के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल और एबी डीविलियर्स
ANALYST

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 14वां सीजन समापन की तरफ बढ़ चला है। बात की जाए इस सीजन की तो कुछ टीमों ने अपने खेल से खूब प्रभाव छोड़ा, जिसमें से एक टीम विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) साबित हुई। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम वैसे तो इस सीजन प्लेऑफ तक पहुंची और एलिमिनेटर में केकेआर के हाथों हार कर बाहर हो गयी लेकिन टीम ने लीग चरण में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था। आरसीबी की टीम यहां एक बार फिर से खिताब को जीतने से चूक गई। इस तरह से उनका खिताब जीतने का सपना इस बार भी सपना ही बना रहा लेकिन टीम ने एक यूनिट के रूप अन्य सीजन से बेहतर कार्य किया।

लीग राउंड में आरसीबी ने बहुत ही प्रभावित किया। उन्होंने अपनी टीम में इस बार केवल विराट कोहली और एबी डीविलियर्स पर बल्लेबाजी में निर्भरता नहीं दिखायी, जैसा कि हर सीजन में देखने को मिलता है। बल्कि टीम के कई खिलाड़ियों ने शानदार बल्लेबाजी की। इसी कारण से इस बार आरसीबी के लिए 3 बल्लेबाजों ने 400 से ज्यादा रन बनाने में सफलता हासिल की। एबी डीविलियर्स इस सीजन आरसीबी के लिए रन बनाने के मामले में चौथे नंबर पर रहे। आइये नजर डालते हैं उन 3 बल्लेबाजों पर जिन्होंने आरसीबी के लिए इस सीजन सर्वाधिक रन बनाए हैं।

3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए सर्वाधिक रन बनाए

#3 विराट कोहली (405)

विराट कोहली इस सीजन तीसरे नंबर पर रहे
विराट कोहली इस सीजन तीसरे नंबर पर रहे

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। कोहली से इस साल भी रनों की काफी उम्मीदें थी। विराट कोहली वैसे अपने नाम के अनुरूप तो प्रदर्शन नहीं कर सके, लेकिन फिर भी उन्होंने इस सीजन में 400 रनों के आंकड़े को पार किया। कोहली ने इस सीजन 15 मैचों में 405 रन बनाने में सफलता हासिल की। हालांकि इस बार विराट कोहली पावरप्ले के बाद बीच के ओवरों में तेजी से रन नहीं बना पाए।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now