Create
Notifications

3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL 2021 में सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए सर्वाधिक रन बनाए

सनराइज़र्स हैदराबाद के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और मनीष पांडे
सनराइज़र्स हैदराबाद के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और मनीष पांडे
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) 2021 के सीजन में जिस टीम में सबसे ज्यादा उथल-पुथल देखने को मिली वह सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) रही। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए मौजूदा सीजन में कुछ भी उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा और टीम का प्रदर्शन लीग चरण में बहुत ही ज्यादा खराब साबित हुआ। टीम मौजूदा सीजन में अपने 14 में से केवल 3 मुकाबले ही जीत पाई और अंक तालिका में सबसे नीचे रही। पहले चरण में टीम ने शुरुआती कुछ मैचों के बाद अपने नियमित कप्तान डेविड वॉर्नर को कप्तानी से हटा दिया था तथा बाद में उन्हें प्लेइंग इलेवन से भी ड्रॉप कर दिया गया था लेकिन इस कदम का भी कोई खास प्रभाव सनराइजर्स हैदराबाद के प्रदर्शन पर देखने को नहीं मिला।

हैदराबाद के लिए इस सीजन मुख्य समस्या उनकी बल्लेबाजी रही। टीम के बल्लेबाज इस सीजन लगभग सभी मैचों में अच्छा करते हुए नहीं दिखे और इसी वजह से टीम का कोई भी बल्लेबाज 300 रन के आंकड़े को भी नहीं पार कर पाया। केवल कुछ ही बल्लेबाज कुछ मैचों में निरंतर रन बना पाए। हालांकि जिन बल्लेबाजों ने रन बनाए, उनमें से ज्यादातर बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट काफी कम रहा तथा इससे टीम को काफी नुकसान हुआ। इस आर्टिकल में हम 3 बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सर्वाधिक रन बनाए हैं।

3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL 2021 में सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए सर्वाधिक रन बनाए

#3 जॉनी बेयरस्टो (248)

जॉनी बेयरस्टो
जॉनी बेयरस्टो

विस्फोटक बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो भी उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं, जो आईपीएल के दूसरे चरण में शामिल नहीं हुए। हैदराबाद को जॉनी बेयरस्टो की कमी खली और दूसरे चरण में टीम को ओपनिंग क्रम में कई बदलाव करने पड़े। बेयरस्टो ने पहले चरण में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने निरंतर तथा अच्छे स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए थे। मौजूदा सीजन में जॉनी बेयरस्टो ने 7 मैच खेले खेले थे और इस दौरान उन्होंने 141.71 की स्ट्राइक रेट से 248 रन बनाए थे तथा उनका बल्लेबाजी औसत 41.33 का रहा।

#2 केन विलियमसन (266)

केन विलियमसन
केन विलियमसन

केन विलियमसन शुरुआती कुछ मैचों में अनफिट होने की वजह से नहीं खेल पाए थे लेकिन बाद में उन्होंने टीम के लिए अहम मौकों पर रन बनाए। डेविड वॉर्नर को ड्रॉप किए जाने के बाद केन विलियमसन पर और अधिक जिम्मेदारी बढ़ गई और शायद इसी वजह से वह अपना स्वाभाविक खेल भी नहीं खेल पाए। विलियमसन को कई मैचों में अच्छी शुरुआत मिली लेकिन इसको वह बड़ी पारी में नहीं तब्दील कर पाए। इस सीजन 10 मैचों में उनके नाम 266 रन दर्ज हैं।

#1 मनीष पांडे (292)

मनीष पांडे
मनीष पांडे

आईपीएल 2021 के पहले चरण में मनीष पांडे ने लगातार कुछ मैचों में रन बनाए थे लेकिन उनका स्ट्राइक रेट काफी कम रहा जिससे टीम को बड़े स्कोर बनाने में दिक्कत हुई। मनीष ने भले ही टीम के लिए कम स्ट्राइक रेट से रन बनाए और लेकिन उन्होंने निरंतर रन बनाए थे और इसी वजह से वह इस सीजन टीम के लिए सबसे सफल बल्लेबाज भी साबित हुए। इस सीजन खेले 8 मैचों में मनीष ने 123.72 के स्ट्राइक रेट से 292 रन बनाए। टीम के आखिरी मैच में उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 69 रन की नाबाद पारी भी खेली। हालांकि उनकी यह पारी टीम को जीत नहीं दिला पाई थी।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...