Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

3 बल्लेबाज जिन्हें इस बार आईपीएल में शामिल करना चाहिए

South Africa v England - 3rd T20 International
South Africa v England - 3rd T20 International
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 08 Jan 2021, 21:49 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

आईपीएल (IPL) का नया सीजन आने की बातें शुरू हो गई हैं और ख़ास बात यह भी है कि दो सप्ताह से भी कम समय रिटेन और रिलीज के खिलाड़ियों की लिस्ट देने में बचा है। उसके बाद नीलामी प्रक्रिया होनी है। पिछली बार आईपीएल यूएई में खेला गया था लेकिन इस बार टूर्नामेंट भारत में ही होना है, ऐसे में टीमों की तरफ से स्पोर्टिंग स्टाफ की नियुक्तियां होते भी देखी जा सकती है। फ्रेंचाइजी के बीच यह चर्चा भी है कि इस बार नीलामी में किस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करने का प्रयास किया जाए।

पिछली साल जिन टीमों का प्रदर्शन खराब रहा था, उनमें कुछ धाकड़ खिलाड़ियों को शामिल करने का प्रयास निश्चित रूप से होगा और पूरी तरह मजबूत टीम बनाने की कोशिश होगी। इसके अलावा कई खिलाड़ी इधर से उधर ट्रेड करके भी लाते हुए दिखाई दे सकते हैं। हालांकि पूरी चीजें फाइनल लिस्ट के आने पर ही साफ हो पाएगी। यहाँ इस बात के बारे में चर्चा की गई है कि तीन खिलाड़ियों को इस बार आईपीएल में शामिल करना चाहिए जो काफी बेहतर हैं।

हनुमा विहारी

हनुमा विहारी
हनुमा विहारी

हालांकि इस खिलाड़ी ने पहले भी आईपीएल में खेला है लेकिन औसत और स्ट्राइक रेट खराब होने की वजह से उन्हें पिछले आईपीएल में जगह नहीं मिली। हनुमा विहारी ने आईपीएल में 24 मैच खेले हैं और इनमें उनका स्ट्राइक रेट 88 का है। हालांकि अब उनके पास टेस्ट क्रिकेट में अंतरराष्ट्रीय अनुभव है, ऐसे में एक मौका फिर से दिया जा सकता है।

टिम साइफर्ट

New Zealand v India - T20: Game 4
New Zealand v India - T20: Game 4

न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने पिछले साल टी20 क्रिकेट में बेहतरीन खेल दिखाया है। साइफर्ट ने पिछले साल खेले 11 टी20 मुकाबलों में 352 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 140 से ज्यादा का था। टॉप पांच बल्लेबाजों में वह चौथे स्थान पर रहे थे। इस खेल के कारण उनको आईपीएल में लिया जा सकता है।

1 / 2 NEXT
Published 08 Jan 2021, 21:49 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit