Create
Notifications

3 बल्लेबाज जिन्होंने नंबर 8 पर बल्लेबाजी करते हुए IPL में सर्वाधिक स्कोर बनाया 

पैट कमिंस
पैट कमिंस
ANALYST
Modified 22 Apr 2021
टॉप 5 / टॉप 10

क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में आज के समय में सभी टीमों की कोशिश यही होती है कि ज्यादा से ज्यादा ऐसे गेंदबाजों का चुनाव करें, जो जरूरत पड़ने पर बल्लेबाजी करने की भी काबिलियत रखते हों। टेस्ट क्रिकेट में हमने कई बार देखा है कि निचले क्रम के बल्लेबाज जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हैं। टी20 और वनडे क्रिकेट में तो कई बार निचले क्रम के बल्लेबाजों की पारियों की वजह से टीमों के बीच जीत और हार का अंतर पैदा हो जाता है। टी20 क्रिकेट में ज्यादातर ऑलराउंडर खिलाड़ियों को ही खिलाने पर जोर दिया जाता है।

यह भी पढ़ें : 3 भारतीय खिलाड़ी जो 50 टी20 पारियां खेलने के बावजूद कभी शून्य पर आउट नहीं हुए

दुनिया की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग आईपीएल (IPL) में भी टीमें इसी बात पर जोर देती है कि उनके टीम में ऐसे खिलाड़ी हों, जो गेंदबाजी के साथ साथ बल्लेबाजी करने की भी क्षमता रखते हो। आईपीएल में नंबर आठ पर बल्लेबाजी करते हुए बड़ी पारी का मौका बहुत ही कम खिलाड़ियों को मिलता है। नंबर आठ पर बल्लेबाजी करने वाला खिलाड़ी या तो पारी के आखिरी में आता है या तो ऐसे समय आता है जब टीम ने बहुत जल्दी विकेट खो दिए हों। हालांकि कई बार जल्दी विकेट गिरने से नंबर 8 पर बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी को शानदार बल्लेबाजी करते हुए देखा गया है।

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं जिन्होंने आईपीएल में नंबर आठ बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक स्कोर बनाया।

3 बल्लेबाज जिन्होंने नंबर 8 पर बल्लेबाजी करते हुए IPL में सर्वाधिक स्कोर बनाया

#3 क्रिस मॉरिस (52*) बनाम मुंबई इंडियंस, 2017

क्रिस मॉरिस
क्रिस मॉरिस

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस आईपीएल में कई बार अपनी बल्लेबाजी की क्षमता का प्रदर्शन कर चुके हैं। मॉरिस के पास बड़े हिट लगाने की भरपूर काबिलियत है। 2017 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ मॉरिस ने नंबर 8 पर आकर लगभग अपनी टीम के लिए मुकाबले को जीत लिया था लेकिन अन्य बल्लेबाजों का साथ ना मिलने के कारण दिल्ली यह मैच 14 रन से हार गयी थी। मॉरिस ने नंबर 8 पर आकर 41 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 52 रन बनाये थे।

1 / 2 NEXT
Published 22 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now