Create
Notifications

IPL Records - सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 3 बल्लेबाज 

सनराइज़र्स हैदराबाद
सनराइज़र्स हैदराबाद
Prashant

2016 में आईपीएल की चैंपियन बनी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के पास अच्छे खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है। हैदराबाद टीम के पास डेविड वॉर्नर और केन विलियमसन जैसे बल्लेबाज हैं, वहीं दूसरी तरफ भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान जैसे टी-20 के बेहतरीन गेंदबाज भी मौजूद हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद ने हर सीजन में अपनी गेंदबाज़ी को बहुत मजबूत रखा है और यही कारण रहा है कि हर साल उनकी टीम ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है। इस टीम ने हमेशा से ही अपने गेंदबाजी पक्ष को मजबूत रखा है और हैदराबाद को 2016 में ट्रॉफी जीतने में उनकी गेंदबाजी ने एक महत्वपूर्ण किरदार निभाया था।

हालांकि इसके बावजूद भी कई ऐसे बल्लेबाज हैं जो इस टीम के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ रन बनाना काफी पसंद करते हैं और इस टीम के खिलाफ काफी ज्यादा रन बनाये हैं।

यह भी पढ़ें: आईपीएल की ऑलटाइम फ्लॉप इलेवन पर एक नज़र

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद टीम के खिलाफ आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं:

#3 रॉबिन उथप्पा

रॉबिन उथप्पा 
रॉबिन उथप्पा

रॉबिन उथप्पा पहले सीज़न से ही आईपीएल में अच्छे रन बना रहे हैं और यही कारण है कि आईपीएल इतिहास में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले 3 खिलाड़ियों की इस सूची में उन्हें देखकर कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए।

उथप्पा आईपीएल के इतिहास में अब तक कई टीमों के लिए खेल चुके हैं । रॉबिन उथप्पा 2014 से 2019 तक कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा रहे हैं। हालांकि 2019 की नीलामी के पहले कोलकाता ने रॉबिन को रिलीज कर दिया और आईपीएल नीलामी में राजस्थान रॉयल्स टीम ने तीन करोड़ की रकम के साथ उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया है।

उथप्पा ने कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ खेलते हुए कमाल का प्रदर्शन किया था और कोलकाता के लिए लगातार रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उथप्पा ने पुणे वारियर्स इंडिया और कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 16 पारियों में 472 रन बनाए हैं। उथप्पा का सर्वाधिक स्कोर 68 रन का है।

#2 विराट कोहली

विराट कोहली
विराट कोहली

आईपीएल के इतिहास में सुरेश रैना को पीछे कर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली का नाम तो लगभग हर बल्लेबाज के बेहतरीन आंकड़ों की सूची में होता है और सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में भी इनका नाम शामिल है।

विराट कोहली ने सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ 13 खेली हैं जिसमें 45.81 की औसत के साथ 504 रन बनाए हैं। 142.37 की स्ट्राइक रेट के साथ कोहली ने इस दौरान 93 रन की नाबाद सर्वाधिक पारी खेली है। इस दौरान कोहली ने कुल 4 अर्धशतकीय पारियां भी खेली।

#1 शेन वॉटसन

शेन वॉटसन
शेन वॉटसन

शेन वॉटसन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से तो संन्यास ले लिया है लेकिन फिर भी वे दुनिया भर में टी 20 लीगों में शामिल होते हैं। वॉटसन की आईपीएल में अपनी एक अलग ही पहचान है। वॉटसन चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़ने से पहले राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल चुके हैं, जहाँ उन्होंने सभी टीमों के लिए काफी रन बनाए।

शेन वॉटसन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल के इतिहास में 16 पारियों में 523 रन के साथ सबसे अधिक रन बनाए हैं। इसी में आईपीएल 2018 के फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 117* की शानदार पारी शामिल है। इसी पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने तीसरी आईपीएल ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाया था।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...