Create
Notifications

3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में मैच जीतने के लिए पारी के अंतिम दो ओवरों में सर्वाधिक रन बनाए

क्रिस मॉरिस और एमएस धोनी
क्रिस मॉरिस और एमएस धोनी
ANALYST
Modified 16 Apr 2021
टॉप 5 / टॉप 10

भारत में खेली जाने वाली क्रिकेट लीग आईपीएल को दुनिया भर में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है, जिसका मुख्य कारण इसमें भाग लेने वाले बड़े खिलाड़ी और उनके द्वारा मैदान पर किए गए बेहतरीन प्रदर्शन को माना जाता है। आपको जानकर हैरानी होगी की आईपीएल का लगभग हर मैच पूरी तरह से रोमांच से भरपूर होता है । ऐसे में कोई भी जानकार मैच से पहले ही यह अनुमान सटीक नहीं लगा पाता कि मैच में किस टीम की जीत होने वाली है।

यह भी पढ़ें : 5 खिलाड़ी जिन्हें IPL में आश्चर्यजनक तरीके से कप्तान बनने का मौका मिला

आईपीएल की सबसे बड़ी खासियत यह है कि मैदान पर जब दो टीमें आमने-सामने होती हैं तो उनका लक्ष्य एकमात्र जीत होता है। जिसके कारण आईपीएल का लगभग हर मैच अंतिम ओवर तक खेला जाता है। मैच के अंतिम ओवर दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण होते हैं और दबाव भी दोनों टीमों पर समान होता है ।

अंतिम ओवरों में बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल हो जाता है क्योंकि बल्लेबाज पर ना सिर्फ गेंदबाज का बल्कि टीम को जिताने का दबाव भी रहता है। हालांकि कुछ बल्लेबाज इस दबाव को दरकिनार करते हुए अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हैं। आज हम इसी क्रम में अपने आर्टिकल में उन टॉप 3 बल्लेबाजों का जिक्र करेंगे जिन्होंने आईपीएल में मैच जीतने के लिए अंतिम 2 ओवरों में सबसे अधिक रन बनाए हैं।

3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में मैच जीतने के लिए पारी के अंतिम दो ओवरों में सर्वाधिक रन बनाए

#3 क्रिस मॉरिस (29) बनाम दिल्ली कैपिटल्स, 2021

क्रिस मॉरिस
क्रिस मॉरिस

राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच कल खेला गया मैच काफी रोमांच से भरा हुआ था। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में कुल 147 रन बनाए थे। लेकिन राजस्थान रॉयल्स जब बल्लेबाजी करने आई तो दिल्ली कैपिटल्स ने शुरुआती झटके देकर राजस्थान की टीम को चिंता में डाल दिया। तब टीम के सबसे मजबूत ऑलराउंडर और आईपीएल ऑक्शन के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस ने कमान संभाली और मैच को अंतिम ओवरों तक ना सिर्फ ले गए बल्कि टीम को जीत भी दिलाई । उन्होंने अंतिम दो ओवरों में 29 रन बनाए। उन्होंने पूरी पारी में मात्र 18 गेंदों में चार छक्कों की मदद से नाबाद 36 रन की पारी खेली थी ।

1 / 2 NEXT
Published 16 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now