Create

3 बल्लेबाज जिन्होंने अपने 100वें IPL मैच में सबसे अधिक रन बनाए 

Neeraj
केएल राहुल ने अपने सौवें मैच में एक जबरदस्त पारी खेली
केएल राहुल ने अपने सौवें मैच में एक जबरदस्त पारी खेली

साल 2008 से प्रतिवर्ष आईपीएल (IPL) का आयोजन होता आ रहा है। जब से आईपीएल की शुरुआत हुई है तब से खिलाड़ियों के खेल में एक अलग बदलाव देखने को मिला है। इस टी20 लीग में दुनियाभर के दिग्गज खिलाडी खेल चुके हैं और अभी मौजूदा सीजन में भी कई दिग्गज खिलाड़ी इस लीग के साथ जुड़े हुए हैं। इस लीग में खेलने का अवसर दुनिया के कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों को ही मिल पाता है।

एक खिलाड़ी के तौर पर आईपीएल में खेलना किसी भी खिलाड़ी के लिए गर्व वाली बात होती है। वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हुए हैं जो आईपीएल के शुरुआत से लेकर अभी तक इस लीग का हिस्सा बने हुए हैं। आईपीएल में 100 मैच खेलना एक खिलाड़ी के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। अपने करियर के 100वें मैच को यादगार बनाने के लिए हर खिलाड़ी पूरी कोशिश करता है। लेकिन बहुत कम खिलाड़ी इस खास मैच को यादगार मैच में तब्दील कर पाते हैं। इस आर्टिकल में उन 3 खिलाड़ियों के रिकॉर्ड्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने 100वें आईपीएल मैच के दौरान सबसे बड़ी पारियां खेली हैं।

3 बल्लेबाज जिन्होंने अपने 100वें IPL मैच में सबसे अधिक रन बनाए

#3 69 रन (डेविड वॉर्नर बनाम आरसीबी, 2016)

वॉर्नर की इस पारी के चलते हैदराबाद ने फाइनल मुकाबले में एक बड़ा स्कोर खड़ा किया था
वॉर्नर की इस पारी के चलते हैदराबाद ने फाइनल मुकाबले में एक बड़ा स्कोर खड़ा किया था

डेविड वॉर्नर टी20 फॉर्मेट के विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक हैं। वॉर्नर 2009 से इस लीग के साथ जुड़े हैं और अब तक कुल 153 मुकाबले खेल चुके हैं। अपने आईपीएल करियर का 100वां मैच वॉर्नर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (2016) के विरुद्ध खेला था। तब वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद टीम के कप्तान थे। इस मुकाबले में वॉर्नर ने कप्तानी पारी खेलते हुए 38 गेंदों पर तूफानी अंदाज़ में 69 रन बनाए थे। अपनी इस पारी के दौरान वॉर्नर ने 8 चौके और 3 छक्के भी जड़े थे। इस मैच में हैदराबाद ने बैंगलोर को 8 रनों से पराजित किया था।

#2 86 रन (फाफ डू प्लेसी बनाम केकेआर, 2021)

डू प्लेसी आईपीएल में अब तक 106 मैच खेल चुके हैं
डू प्लेसी आईपीएल में अब तक 106 मैच खेल चुके हैं

आईपीएल के चल रहे मौजूदा सीजन में फाफ डू प्लेसी आरसीबी के कप्तान हैं लेकिन आईपीएल के पिछले सत्र में प्लेसी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले थे। इसी सत्र में उन्होंने अपने आईपीएल करियर का 100वां मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ खेला था। आईपीएल 2021 के फाइनल मैच में डू प्लेसी ने 59 गेंदों पर 86 रनों की शानदार पारी खेली थी। इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 145.76 का रहा था। इस फाइनल मुकाबले में चेन्नई ने कोलकाता को 27 रनों से हारकर आईपीएल का ख़िताब चौथी बार जीता था।

#1 103* रन (केएल राहुल बनाम मुंबई इंडियंस, 2022)

राहुल इस सत्र में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं
राहुल इस सत्र में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं

29 वर्षीय भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल ने अपना आईपीएल डेब्यू रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हुए केकेआर के खिलाफ 2013 में किया था। आईपीएल के 15वें सत्र में राहुल लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान के रूप खेल रहे हैं। इसी सत्र में राहुल ने अपना 100वां आईपीएल मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला। इस मैच में राहुल ने शतकीय पारी खेलते हुए नाबाद 103 रन बनाए थे। इस पारी में राहुल ने 9 चौके और 5 छक्के भी लगाए थे। ये रन उन्होंने 171. 67 के स्ट्राइक रेट से बनाए थे। आपको बता दें, इस मैच में लखनऊ ने मुंबई को 18 रनों से मात दी थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment