Create
Notifications

3 बल्लेबाज जिन्होंने वनडे मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं 

रोहित शर्मा और एबी डीलियर्स (Image - Google)
रोहित शर्मा और एबी डीलियर्स (Image - Google)
reaction-emoji
Devesh Jha

इंग्लैंड के जॉस बटलर (Jos Butler) ने हाल ही में नीदरलैंड्स के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में एक शानदार और ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने चौथे नंबर पर आकर सिर्फ 70 गेंदों में नाबाद 162 रनों की पारी खेली।

उनकी इस पारी में 7 चौके और 14 छक्के शामिल थे। एक मैच में इतने सारे छक्के मारने के बाद हमें भी उन मैचों की याद आ गई, जब एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगे थे। आइए हम आपको उन 3 बल्लेबाजों के बारे में बताते हैं, जिन्होंने किसी एक वनडे मैच में सबसे ज्यादा छक्के मारे हैं।

3 बल्लेबाज जिन्होंने वनडे मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं

#3 एबी डीविलियर्स - 16 छक्के बनाम वेस्टइंडीज

एबी डीविलियर्स - साउथ अफ्रीका (Image - Google)
एबी डीविलियर्स - साउथ अफ्रीका (Image - Google)

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डीविलियर्स का नाम आता है। एबी ने 18 जनवरी 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ जोहानसबर्ग में एक वनडे मैच खेला था। उस मैच में डीविलियर्स ने सिर्फ 44 गेंदों में 338.63 की शानदार स्ट्राइक रेट से 149 रनों की पारी खेली थी, जिसमें उन्होंने 9 चौके 16 छक्के मारे थे। डीविलियर्स की उस पारी की बदौलत साउथ अफ्रीकी टीम ने 50 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 439 रन बनाये थे और वेस्टइंडीज को 148 रनों से हराया था।

#2 रोहित शर्मा - 16 छक्के बनाम ऑस्ट्रेलिया

रोहित शर्मा - भारत - (Image - Google)
रोहित शर्मा - भारत - (Image - Google)

हमारे इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर भारत के हिटमैन रोहित शर्मा का नाम है। छक्के मारने में रोहित का नाम अब टॉप लिस्ट में लिया जाता है। 2 नवंबर 2013 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैंगलोर में उन्होंने एक मैच वनडे मैच खेला गया था। वो मैच रोहित शर्मा के लिए हमेशा एक यादगार मैच रहेगा, क्योंकि उसी मैच में रोहित शर्मा ने वनडे फॉर्मेट में अपना पहला दोहरा शतक लगाया था। उस मैच में रोहित शर्मा ने 158 गेंदों में 132.27 की स्ट्राइक रेट से 209 रन बनाए थे। उनकी इस पारी में 12 चौके और 16 छक्के शामिल थे। रोहित की उस धमाकेदार पारी की मदद से भारत ने 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 383 रन बना दिए थे और ऑस्ट्रेलिया को 57 रनों से मात दी थी।

#1 इयोन मोर्गन - 17 छक्के बनाम अफगानिस्तान

इयोन मोर्गन - इंग्लैंड (Image - Google)
इयोन मोर्गन - इंग्लैंड (Image - Google)

इस लिस्ट में पहले नंबर पर इंग्लैंड के इयोन मोर्गन का नाम है। उन्होंने 18 जून 2019 को अफगानिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर में एक वनडे मैच खेला था। उस मैच में मोर्गन ने सिर्फ 71 गेंदों में 208.45 की स्ट्राइक रेट से 148 रन बनाए थे। उन्होंने अपनी इस पारी में 4 चौके और 17 छक्के मारे थे। उनकी इस पारी की बदौलत इंग्लैंड ने 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 397 बनाए थे और फिर अफगानिस्तान को 150 रनों की करारी हार दी थी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...