Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप इतिहास में गेंदबाजों द्वारा किए गए टॉप 3 प्रदर्शन पर एक नजर

KR Beda
ANALYST
आँकड़े
22 Jun 2019, 20:21 IST

ग्लेन मैक्ग्रा
ग्लेन मैक्ग्रा

क्रिकेट का सबसे लोकप्रिय टूर्नामेंट वर्ल्ड कप, 4 साल के लंबे इंतजार के बाद आता है। क्रिकेट के प्रशंसक 4 साल तक इस टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार करते है और अपनी टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं।

ध्यान देने वाली बात यह है कि समय के साथ इस खेल में तेजी से बदलाव हुए हैं। जिसने इस खेल को बल्लेबाजों के पक्ष में किया है। सपाट पिचें, छोटी बाउंड्री और प्रतिबंधित क्षेत्ररक्षण जैसे नियमों ने इस खेल को बल्लेबाजों के पक्ष में किया है। यही कारण है कि आजकल वनडे क्रिकेट में 300 रनों का स्कोर बनाना और उसे चेज करना आम बात हो गयी है।

हालाकिं इन नियमों ने इस खेल को और भी रोचक बना दिया है, जिसका अनुमान मैच के दौरान दर्शकों की उमड़ने वाली भीड़ से भी लगाया जा सकता है। इन सब के बावजूद कुछ गेंदबाज ऐसे हैं जिन्होंने लाजवाब गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है।

आइये एक नजर डालते है विश्व कप इतिहास के शीर्ष 3 गेंदबाजी प्रदर्शन पर:

# 3 टिम साउदी (इंग्लैंड के खिलाफ 7-33, 2015):

टिम साउदी 
टिम साउदी 

न्यूजीलैंड के इस दिग्गज गेंदबाज ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके बाद उन्हें 2008 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला। तब से वे नियमित रूप से न्यूजीलैंड टीम में हैं।

वर्ल्ड कप 2015 टिम साउदी के लिए शानदार रहा। इसमें अपनी तेज गति की गेंदों और उछाल प्राप्त करने की क्षमताओं की बदौलत उन्होंने़े बल्लेबजों को काफी परेशान किया था।

न्यूजीलैंड के इस दायें हाथ के गेंदबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ 2015 में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था। इस दौरान उन्होंने 9 ओवर में 33 रन देकर 7 विकेट चटकाए। न्यूजीलैंड के इस पेसर गेंदबाज ने इस मैच में इयान बेल, जो रूट और इयोन मॉर्गन जैसे दिग्गज गेंदबाजों को अपना शिकार बनाया।

वर्ल्ड कप 2015 के इस मैच को न्यूजीलैंड की टीम ने मात्र 74 गेंदों में ही जीत लिया और 7 विकेट लेने वाले टिम साउदी को मैन ऑफ द मैच चुना गया। वर्ल्ड कप 2015 में साउदी ने कुल 15 विकेट अपने नाम किये थे।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...