Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs AUS: वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों द्वारा खेली गयी 3 सर्वश्रेष्ठ पारियां 

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 13 Jan 2020, 17:05 IST

सचिन तेंदुलकर 
सचिन तेंदुलकर 

पिछले वर्षों में भारत और ऑस्ट्रेलिया जब भी क्रिकेट के मैदान में आपस में भिड़ते हैं तो इन दोनों ही देशों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलती है। दोनों टीमों के पास सितारों से सजी टोली है और एक बल्लेबाज के रूप में ऑस्ट्रेलियाई टीम जैसी घातक गेंदबाज़ी के सामने ही आप अपनी असली कला को पहचानते हैं। 

करोड़ों भारतीय प्रशंसकों की उम्मीदों पर खरा उतरने का यही सबसे बेहतरीन मौका होता है और हमारे भारतीय बल्लेबाजों ने यह कारनामा कई बार करके दिखाया है और कई यादगार पारियां खेली हैं। एक बार फिर यह भिड़ंत होने वाली है जब ऑस्ट्रेलियाई टीम भारतीय सरजमीं पर आकर तीन मैच की वनडे श्रृंखला को 14 जनवरी से लेकर 19 जनवरी तक खेलने वाली है।

यह भी पढ़ें: 3 बैकअप विकेटकीपर जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए अभी से तैयार किया जाना चाहिए

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों द्वारा वनडे में 3 सबसे बेहतरीन पारियों के बारे में बताने वाले हैं:

#1 रोहित शर्मा (209)


रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा के क्रिकेट करियर की कुछ बेहतरीन पारियों में से एक यह पारी 2 नवंबर 2013 को ऑस्ट्रेलिया और भारत की वनडे सीरीज के 7वें मुक़ाबले के दौरान बेंगलुरू में आई थी। घर में यह बड़ा मैच था क्योंकि श्रृंखला 2-2 से बराबरी पर थी और किसी बल्लेबाज को बड़ी पारी खेलने की आवश्यकता थी। शरुआत में रोहित, शिखर धवन के साथ एक और बड़ी साझेदारी की तरफ बढ़ रहे थे पर इसके बाद धवन आउट हो गए और उसके बाद रोहित और विराट कोहली के बीच पिच में दौड़ने में गड़बड़ी की वजह से कोहली को 0 रन पर रन आउट होकर पवेलियन जाना पड़ा। 

हालाँकि, रोहित ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की पिटाई जारी रखी और 158 गेंदों पर 209 रन बनाकर 12 चौके और 16 छक्के लगाए। भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर ऑस्ट्रेलिया को 384 रन का बड़ा लक्ष्य दिया और ऑस्ट्रेलिया 57 रन से मुकाबले में पीछे रह गया।

1 / 2 NEXT
Published 13 Jan 2020, 17:05 IST
Advertisement
Fetching more content...