Create
Notifications

3 बड़ी उपलब्धियां जो रोहित शर्मा IPL 2021 में अपने नाम कर सकते हैं 

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा
reaction-emoji
Prashant Kumar

रोहित शर्मा आईपीएल में बतौर कप्तान एक बहुत बड़ा नाम हैं। इस दिग्गज खिलाड़ी ने आईपीएल में अपनी कप्तानी से मुंबई इंडियंस को रिकॉर्ड 5 ख़िताब जितवाए हैं। 2013 में मुंबई इंडियंस का कप्तान बनते ही इन्होनें अपने पहले सीजन में ही बतौर कप्तान ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। इसके बाद 2015, 2017 और लगातार 2019 तथा 2020 में ख़िताब जीता। आईपीएल 2021 में रोहित की टीम ख़िताब को डिफेंड करने उतरेगी और एक बार फिर मुंबई इंडियंस को इस सीजन जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

आईपीएल में कप्तान के अलावा रोहित शर्मा का बतौर बल्लेबाज भी प्रदर्शन काफी जबरदस्त है। 2008 से इस लीग में खेलने वाले रोहित के नाम 31.32 की औसत से 5000 से भी ज्यादा रन दर्ज हैं। रोहित शर्मा इस समय शानदार लय में है और आगामी सीजन में उनके समर्थकों को उनसे जबरदस्त प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

यह भी पढ़ें: 3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में एक ही टीम के खिलाफ 2 शतक लगाए हैं

आईपीएल के हर सीजन कुछ रिकॉर्ड बनते हैं और कुछ टूटते हैं। आगामी आईपीएल सीजन में रोहित शर्मा के नाम भी बतौर कप्तान तथा बल्लेबाज के तौर पर कुछ उपलब्धियों को अपने नाम करने का सुनहरा मौका होगा। इस आर्टिकल में हम ऐसी ही 3 उपलब्धियों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिन्हें रोहित 2021 आईपीएल में अपने नाम कर सकते हैं।

3 बड़ी उपलब्धियां जो रोहित शर्मा IPL 2021 में अपने नाम कर सकते हैं

#3 ऑरेंज कैप जीतना

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

आईपीएल में रोहित शर्मा 2008 से खेल रहे हैं लेकिन अभी तक वो एक बार भी टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज नहीं बने हैं। इसी के कारण उन्होंने कभी ऑरेंज कैप नहीं जीती है। आगामी आईपीएल से पहले रोहित शानदार लय में दिख रहे हैं और अगर उनका बल्ला ऐसे ही चला तो फिर इस बार उन्हें ऑरेंज कैप जीतने से कोई नहीं रोक सकता।

#2 विराट कोहली के 30 बार नाबाद रहने की उपलब्धि

विराट कोहली
विराट कोहली

आईपीएल में पारी में सबसे ज्यादा बार नाबाद रहने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है। विराट कोहली 184 पारियों में 30 बार नाबाद लौटे हैं और इस दौरान आईपीएल में उनके नाम सबसे ज्यादा 5878 रन दर्ज हैं। बात की जाए रोहित शर्मा की तो इन्होंने आईपीएल में 200 मैचों में 195 पारियां खेली हैं और इस दौरान रोहित 28 बार नाबाद लौटे हैं। आगामी आईपीएल में रोहित के पास इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने का सुनहरा मौका होगा।

#1 आईपीएल में 6000 रन पूरे करना

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा आईपीएल के इस सीजन में अपनी टीम के लिए बतौर ओपनर ही खेलते हुए नजर आएंगे। ऐसे में उनके पास अधिक गेंदें खेलते हुए ज्यादा रन बनाने का मौका भी रहेगा। रोहित का बल्ला अगर इस सीजन चलता है तो उनके पास बतौर बल्लेबाज टूर्नामेंट में 6000 रन पूरे करने का मौका होगा। रोहित के नाम अभी आईपीएल में 5230 रन दर्ज हैं। रोहित को 6000 रन पूरा करने के लिए 770 रन बनाने की जरूरत है । ऐसे में रोहित को इस आंकड़े को पूरा करने के लिए टूर्नामेंट में अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...