Create

3 बड़े बदलाव जो दूसरे वनडे मुकाबले के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं

शुभमन गिल
शुभमन गिल
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मुकाबले में शानदार जीत हासिल की। लगभग सभी खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और टीम को जीत दिलाई। इस मुकाबले में अपना वनडे डेब्यू करने वाले क्रुणाल पांड्या और प्रसिद्ध कृष्णा ने जबरदस्त प्रदर्शन किया।

भारत की टीम ने 5 विकेट पर 317 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 42.1 ओवर में 251 रन बनाकर आउट हो गई। एक समय ऐसा लग रहा था कि मेहमान टीम आसानी से जीत हासिल कर लेगी। जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए ताबड़तोड़ 135 रन जोड़े और खासकर बेयरेस्टो काफी धुआंधार बैटिंग कर रहे थे। हालांकि इन बल्लेबाजों के आउट होने के बाद मिडिल ऑर्डर कुछ खास नहीं कर पाया और भारत ने शानदार जीत हासिल की।

ये भी पढ़ें: भारत-इंग्लैंड सीरीज को लेकर माइकल वॉन ने की भविष्यवाणी, आकाश चोपड़ा ने दिया जवाब

भारतीय टीम ने ये मुकाबला जरुर जीता है, इसके बाद दूसरे वनडे मुकाबले के लिए कई बदलाव टीम में हो सकते हैं। इसकी वजह कुछ प्लेयर्स का चोटिल होना भी है। हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि वो 3 अहम बदलाव कौन-कौन से हैं जो दूसरे वनडे के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं।

3 बड़े बदलाव जो दूसरे वनडे मुकाबले के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं

1.रोहित शर्मा की जगह शुभमन गिल

शुभमन गिल
शुभमन गिल

रोहित शर्मा ने पहले वनडे के दौरान 28 रन बनाए लेकिन शिखर धवन के साथ मिलकर उन्होंने पहले विकेट के लिए शानदार साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 64 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की।

हालांकि बल्लेबाजी के दौरान रोहित शर्मा चोटिल भी हो गए। मार्क वुड की एक तेज गेंद उनकी कोहनी पर जाकर लगी और इसके बाद फिजियो को मैदान में आना पड़ा। उनके हाथ पर पट्टी चिपकाया गया और उसके बाद उन्होंने बल्लेबाजी की। लेकिन चोट लगने के बाद वो उस लय में बैटिंग नहीं कर पाए। रोहित शर्मा एहतियातन फील्डिंग करने के लिए भी नहीं आए।

ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि वो शायद दूसरा वनडे मुकाबला ना खेलें। क्योंकि इसके बाद आईपीएल होना है और ये वर्ल्ड कप का साल भी है, इसलिए भारतीय टीम उनको लेकर कोई रिस्क नहीं उठाना चाहेगी।

ये भी पढ़ें: थर्ड अंपायर के फैसले को लेकर फिर हुआ विवाद, काइले जैमिसन के जबरदस्त कैच को अंपायर ने नकारा

2.श्रेयस अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव

श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मुकाबले में ज्यादा अच्छी बैटिंग नहीं कर पाए और सिर्फ 6 रन ही बना सके। वहीं फील्डिंग करते वक्त उनका कंधा भी चोटिल हो गया। पारी के आठवें ओवर में गेंद को रोकने के लिए श्रेयस अय्यर ने डाइव लगाई और कंधे में चोट के बाद वह इसे पकड़कर दर्द से कराह उठे।

भारतीय टीम के फिजियो मैदान पर आए और श्रेयस अय्यर को जरूरी इलाज देकर मैदान से बाहर लेकर चले गए। श्रेयस अय्यर की जगह मैदान पर फील्डिंग करने के लिए शुभमन गिल आए। ऐसे में श्रेयस अय्यर के खेलने की संभावना काफी कम है और उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को अपने वनडे डेब्यू का मौका मिल सकता है।

3.कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल
युजवेंद्र चहल

कुलदीप यादव पांच मैचों की टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं थे लेकिन वनडे सीरीज में उन्हें मौका दिया गया। हालांकि वो काफी महंगे साबित हुए और 9 ओवरों में 68 रन दे दिए। ऐसे में उनको ड्रॉप करके युजवेंद्र चहल को दूसरे वनडे मुकाबले में मौका दिया जा सकता है।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...