Create
Notifications

3 बड़े टारगेट जो सीएसके के खिलाफ सफलतापूर्व चेस किये गए  

सीएसके आईपीएल की दूसरी सबसे सफल टीम है।
सीएसके आईपीएल की दूसरी सबसे सफल टीम है।
reaction-emoji
Neeraj
visit

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें दर्शकों को हर एक गेंद पर कुछ नया रोमांच देखने को मिलता है। फिर चाहे वो कोई भी फॉर्मेट हो इसमें ये नहीं कहा जा सकता कि अंत में कौन सी टीम जीत हासिल करने में सफल होगी। शायद इसी वजह से इस खेल को अनिश्चिताओं वाला खेल कहा जाता है। मौजूदा समय में क्रिकेट फैंस टेस्ट और एकदिवसीय फॉर्मेट से ज्यादा टी20 मैच देखना ज्यादा पसंद कर रहे हैं, आईपीएल के आने से इसकी लोकप्रियता में और भी बढ़ोतरी हुई है।

आईपीएल (IPL) के शुरुआत से ही इसमें बल्लेबाजों का दबदबा देखने को मिला है। इसी के चलते आईपीएल में अब 200 या इससे ऊपर के टारगेट को भी एक सुरक्षित टारगेट नहीं माना जाता। आईपीएल के15वें सीजन में भी अब तक दो बार 200 से ऊपर के लक्ष्य को चेस किया जा चुका है। जिसमें पहली टीम पंजाब किंग्स (आरसीबी के विरुद्ध) है तो दूसरी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स (बनाम चेन्नई सुपर किंग्स)। आपको बता दें, अब तक तीन बार ऐसा हुआ है जब चेन्नई (CSK) की टीम 200 से ऊपर स्कोर करने के बावजूद उस मुकाबले को जीत नहीं पाई। इस आर्टिकल में हम उन 3 टीमों के बारे में पढ़ेंगे जिन्होनें चेन्नई द्वारा मिले बड़े लक्ष्य को सफलतापूर्व हासिल किया।

3 बड़े टारगेट जो सीएसके के खिलाफ सफलतापूर्व चेस किये गए

#3 206 - पंजाब किंग्स (2014)

इस मुकाबले में मैक्सवेल ने अपने आईपीएल करियर की एक यादगार पारी खेली थी।
इस मुकाबले में मैक्सवेल ने अपने आईपीएल करियर की एक यादगार पारी खेली थी।

पंजाब किंग्स ही वो टीम है जिसने सबसे पहली बार सीएसके के विरुद्ध 200 ऊपर के मिले लक्ष्य को हासिल किया था। आईपीएल के सातवें सीजन का तीसरा मुकाबला चेन्नई और पंजाब के बीच दुबई के अबु धाबी स्टेडियम में खेला गया। जिसमें चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवरों में 205/4 रन बनाए, और पंजाब के सामने जीत के लिए 206 रनों के लक्ष्य रखा। जिसको पंजाब ने 18.5 ओवरों में ही हासिल कर लिया। इस मुकाबले में पंजाब की ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी पारी खेलते हुए 43 गेंदों पर 95 रन बनाए थे। अपनी इस पारी में मैक्सवेल ने 15 चौके और 2 छक्के जड़े थे।

#2 211 - लखनऊ सुपर जायंट्स (2022)

लुईस ने इस पारी में 6 चौके और 3 छक्के लगाए थे।
लुईस ने इस पारी में 6 चौके और 3 छक्के लगाए थे।

केएल राहुल की कप्तानी में लखनऊ सुपर जायंट्स भी चेन्नई द्वारा मिले बड़े लक्ष्य को सफलतापूर्व हासिल कर चुकी है। ये कारनामा लखनऊ ने मौजूदा समय में चल रहे आईपीएल के 15वें सत्र में किया है। इस सीजन के 7वें मैच में लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। सीएसके ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 210 रन बनाए। जिसके जवाब में लखनऊ ने ये लक्ष्य 3 गेंदें शेष रहते ही पूरा कर लिया। इस मुकाबले में एविन लुईस (55*) को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से नवाजा गया।

#1 219 - मुंबई इंडियंस (2021)

पोलार्ड ने इस मैच में चौकों-छक्कों की बारिश की थी।
पोलार्ड ने इस मैच में चौकों-छक्कों की बारिश की थी।

आईपीएल के 14वें संस्करण के 27वें मुकाबले में मुंबई और चेन्नई की टीम आमने-सामने थीं। दोनों ही टीमें आईपीएल की टॉप 2 टीमों में से एक हैं ऐसे में दोनों के बीच एक रोमांचक मुकाबला होना तय था, और हुआ भी कुछ ऐसा ही। इस मुकाबले में सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 218/4 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। अब मुंबई को इस मैच को जीतने के लिए 219 रन बनाने थे। जिसको मुंबई ने किरोन पोलार्ड की बेहतरीन पारी के चलते सफलतापूर्व बना लिया और मैच को 4 विकेटों से अपने नाम कर लिया। इस मुकाबले में पोलार्ड ने 34 गेंदों पर 8 छक्कों और 6 चौकों की मदद से नाबाद 87 रनों की पारी खेली थी। उनको मैन ऑफ़ द मैच चुना गया था।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now