COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 साहसिक फैसले जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए लेने होंगे

टॉप 5 / टॉप 10
9.21K   //    05 Apr 2019, 15:26 IST

Image result for rcb practising

पिछले दो आईपीएल सत्रों की तरह इस बार भी ऐसा लगता है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का बुरा दौर अभी खत्म नहीं हुया है। आरसीबी ने अब तक इस सीज़न में चार मैच खेले हैं, और सभी में उसे हार का मुँह देखना पड़ा है।

जबकि मुंबई इंडियंस के खिलाफ उनका मुकाबला काँटे का रहा था लेकिन बाकी मैच एकतरफा ही साबित हुए।हैरानी की बात यह है कि आरसीबी की बल्लेबाज़ी इस टीम की सबसे कमज़ोर कड़ी साबित हुई है जबकि कागजों पर यह टीम बल्लेबाज़ी के लिहाज से काफी मजबूत नज़र आती है।

बैंगलोर फ्रैंचाइज़ी के लिए अब प्लेऑफ में पहुँचना आसान नहीं होगा क्यूंकि उन्हें बाकी बचे मैचों में से ज़्यादातर मैच जीतने होंगे। लेकिन कोहली सेना के लिए प्लेऑफ में पहुंचने का रास्ता अभी बंद नहीं हुया है। अगर टीम प्रबंधन आगामी मैचों में कुछ साहसिक फैसले लेता है तो मुमकिन है हम आरसीबी को नॉक-आउट दौर में खेलता देखें।

तो चलिए जानते हैं ऐसे तीन साहसिक फैसलों के बारे में:  

#3. शिमरोन हेटमायर और मोइन अली को टीम से बाहर करें 

Image result for shimron hetmyer rcb

जबकि मोईन अली ने इस सीज़न में अब तक औसत प्रदर्शन ही किया है लेकिन इसे संतोषजनक नहीं कहा जा सकता। कप्तान कोहली उन्हें एक आलराउंडर नहीं बल्कि सिर्फ एक बल्लेबाज़ के रूप में टीम में चुन रहे हैं जो ज़रूरत पड़ने पर गेंदबाज़ी भी कर सकता है।

दूसरी ओर, वेस्टइंडीज के तेज-तर्रार बल्लेबाज़ शिमरोन हेटमायर इस आईपीएल में बिल्कुल भी अपने रंग में नज़र नहीं आये। उन्होंने अभी तक खेले 4 मैचों में एक बार भी दहाई अंक को पार नहीं किया है।

तो ऐसे में हेटमायर और अली को टीम से बाहर रखने से फ्रैंचाइज़ी के पास दूसरे विदेशी खिलाड़ियों को आज़माने का मौका होगा। लेकिन यह भी ज़रूरी नहीं कि हमेशा चार विदेशी खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया ही जाए। चेन्नई सुपकिंग्स इसका एक उदाहरण हैं जिन्होंने दिखाया है कि मैच निर्धारित 4 विदेशी खिलाड़ियों के बिना भी जीते जा सकते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...