Create
Notifications

3 गेंदबाज जिन्होंने न्यूजीलैंड के लिए WTC में सर्वाधिक विकेट चटकाए हैं

टीम साउदी और काइल जेमिसन
टीम साउदी और काइल जेमिसन
ANALYST

18 जून से होने वाले आईसीसी द्वारा आयोजित विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC ) का फाइनल मुकाबला इस समय क्रिकेट प्रेमियों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। इस बड़े मुकाबले के लिए भारत के खिलाफ खेलने वाले न्यूजीलैंड की टीम भी ट्रॉफी जीत की प्रबल दावेदार है। अगले महीने यह फाइनल मुकाबला साउथैम्पटन में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड की टीम भारत से पहले ही फाइनल में पहुँच गयी थी। टीम ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 11 मैचों में से 7 में जीत हासिल की थी और 70.0 जीत प्रतिशत के साथ फाइनल में अपनी जगह बना ली थी। हालांकि इसके पीछे ऑस्ट्रेलिया के साउथ अफ्रीका के दौरे पर ना जाने की भूमिका भी अहम रही।

यह भी पढ़ें: 5 खिलाड़ी जो IPL में टीम का हिस्सा होने के बावजूद कभी प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं बने

न्यूजीलैंड के लिए फाइनल मुकाबले में उनके गेंदबाजों की भूमिका काफी होने वाली है। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि साउथैम्पटन में हाल ही में खेले गए काउंटी मुकाबलों में स्विंग गेंदबाजों ने इस मैदान पर अपना जलवा दिखाया है। न्यूजीलैंड के पास बोल्ट और साउदी के रूप में दो जबरदस्त स्विंग गेंदबाज हैं। इन दोनों के अलावा जेमिसन तथा नील वैगनर की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण होगी।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के न्यूजीलैंड ने अपने अधिकतर मुकाबले घर पर खेले हैं और उनके तेज गेंदबाजों ने इसका जबरदस्त फायदा उठाया है क्योंकि इस टूर्नामेंट में उनके लिए सर्वाधिक विकेट तेज गेंदबाजों ने ही लिए हैं और इस आर्टिकल में हम न्यूजीलैंड के उन 3 गेंदबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने चैंपियनशिप में सर्वाधिक विकेट लिए हैं।

3 गेंदबाज जिन्होंने न्यूजीलैंड के लिए WTC में सर्वाधिक विकेट चटकाए हैं

#3 ट्रेंट बोल्ट

ट्रेंट बोल्ट
ट्रेंट बोल्ट

न्यूजीलैंड की तेज गेंदबाजी के लीडर ट्रेंट बोल्ट भारतीय टीम के खिलाफ फाइनल मुकाबले में सबसे अहम गेंदबाज होंगे। इस गेंदबाज के अंदर शुरुआत के ओवरों में ही अपनी स्विंग से विपक्षी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाने की कला है। बोल्ट ने इस चैंपियन में 9 मैचों की 18 पारियों में 34 विकेट हासिल किये हैं।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now