Create

3 गेंदबाज जो IPL 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सर्वाधिक विकेट ले सकते हैं 

चेन्नई सुपर किंग्स
चेन्नई सुपर किंग्स
Prashant Kumar

आईपीएल लीग की तीन बार चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स इस सीजन नए अंदाज के साथ वापसी करने की उम्मीद में है। चेन्नई सुपर किंग्स 2010, 2011 और 2018 आईपीएल सीजन की चैंपियन रह चुकी है और टीम ने रनर अप के तौर पर 5 बार फाइनल भी खेला है। इस टीम का 2020 साल उतना अच्छा नहीं रहा था और टीम ने अपने आईपीएल करियर का सबसे खराब प्रदर्शन करते हुए लीग पॉइंट टेबल में सातवीं पोजीशन प्राप्त की थी, जिसको लेकर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कोच स्टीवन फ्लेमिंग के नेतृत्व पर काफी सवाल खड़े हुए थे। हालाँकि इस साल भी टीम ने अपने स्क्वॉड में ज्यादा कुछ बड़े बदलाव नहीं किए हैं, उन्होंने नीलामी में मोइन अली और कृष्णप्पा गौतम जैसे बड़े नामों पर ही बोली लगाना उचित समझा और नीलामी के अंत में उन्होंने चेतेश्वर पुजारा को उनके बेस प्राइस पर खरीद कर सबको आश्चर्य में डाल दिया था।

यह भी पढ़ें: 3 प्रमुख भारतीय खिलाड़ी जिन पर इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में सभी की नजरें होंगी

वैसे टीम में मजबूत बल्लेबाजी क्रम तो काफी पहले से मजबूत है लेकिन गेंदबाजी में नवीनता की कमी दिखाई देती है, जिसके कारण संभव है कि इस साल धोनी का नेतृत्व अपने बल्लेबाजो के साथ ही साथ गेंदबाजों की धार ज्यादा तेज करने का प्रयास करेगा। आज हम इसी क्रम में हम अपने आर्टिकल में उन गेंदबाजों का जिक्र करेंगे जो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं।

3 गेंदबाज जो IPL 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सर्वाधिक विकेट ले सकते हैं

#3 इमरान ताहिर

इमरान ताहिर
इमरान ताहिर

इमरान ताहिर का नाम चेन्नई सुपर किंग्स के बड़े गेंदबाजों में शामिल किया जाता है जो अपनी धारदार गेंदबाजी से किसी भी समय अपनी टीम को विकेट दिलाने की क्षमता रखते हैं। पर 2020 में टीम मैनेजमेंट द्वारा इमरान ताहिर को केवल तीन मैच में ही खेलने का मौका दिया गया था और इस फैसले को लेकर टीम मैनेजमेंट को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था उन्होंने तीन मैचों में 6.9 की इकॉनमी से गेंदबाजी करते हुए एक विकेट हासिल किया था। हालाँकि यह सीजन भारत में ही होना है और ताहिर इन परिस्थितियों में काफी खतरनाक स्पिनर साबित हो सकते हैं और वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं।

#2 शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर
शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर दाएं हाथ के तेज गेंदबाज है और अपनी गेंदबाजी से किसी भी टीम के शुरुआती बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने की क्षमता रखते हैं। हालांकि मैच के अंतिम ओवरों में रन देने की गति में लगाम लगाने में काफी असमर्थ दिखाई देते हैं, जिसके कारण ही पिछले सीजन में कुछ मैचों में टीम मैनेजमेंट ने इनको रेस्ट दे दिया था। इस साल शार्दुल ठाकुर नए अंदाज में दिखाई दे रहे हैं और वो अंतिम ओवरों में भी असरदार साबित हो रहे हैं। आईपीएल में भी शार्दुल चेन्नई के प्रमुख गेंदबाज साबित होंगे और उनके पास टूर्नामेंट में इस सीजन अपनी टीम के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने का मौका होगा।

#1 दीपक चाहर

दीपक चाहर
दीपक चाहर

वैसे तो चेन्नई सुपर किंग्स का टीम मैनेजमेंट दीपक चहर के शुरुआती ओवरों की किफायती गेंदबाजी पर काफी निर्भर दिखाई देता है, और दीपक चहर उस भरोसे को बनाए रखने का हर संभव प्रयास करते हुए बैटिंग पावर प्ले में बल्लेबाजों को अपनी स्विंग से काफी परेशान करते हैं। दीपक ने आईपीएल 2020 में कुल 14 मैच खेलते हुए मात्र 7.61 की इकॉनमी से रन देते हुए 12 विकेट हासिल किए थे। हालांकि भारतीय पिचों पर दीपक को काफी मदद मिलती है, ऐसे में चाहर के पास भी इस सीजन चेन्नई का सबसे सफल गेंदबाज बनने का मौका होगा।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...