3 प्रमुख भारतीय खिलाड़ी जिन पर इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में सभी की नजरें होंगी 

ऋषभ पंत और रोहित शर्मा
ऋषभ पंत और रोहित शर्मा

इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम अब आगामी टी20 सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार दिख रही है। यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए अभी से आने वाले टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से अहम बताई जा रही है। आगामी विश्व कप भारत में ही होना है और दोनों ही टीमें अब आगे के बारे में सोचते हुए अपने टी20 स्क्वॉड को बनाने के लिए जुट गयी हैं। 12 मार्च से शुरू हो रही इस टी20 सीरीज में पांच मैच खेले जायेंगे और इन सभी मैचों का आयोजन अहमदाबाद में ही होगा। दोनों ही टीमों के खिलाड़ी पूरी तरह से सीरीज को लेकर उत्साहित हैं और दर्शकों को एक रोमांचक सीरीज मिलने वाली है।

यह भी पढ़ें: 3 भारतीय गेंदबाज जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं

आगामी टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ी भी शामिल है और कई टेस्ट सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले कई खिलाड़ी भी शामिल हैं। भारतीय ने अपनी पिछली टी20 सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में ही खेली थी, जहाँ उसने सीरीज जीतने में कामयाबी हासिल की थी। उस सीरीज में कुछ प्रमुख खिलाड़ी शामिल नहीं थे और कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन ख़राब था। ऐसे में आगामी सीरीज में वो खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। इस आर्टिकल में हम उन 3 भारतीय खिलाड़ियों की बात करने जा रहें हैं, जो इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे।

3 प्रमुख भारतीय खिलाड़ी जिन पर इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में सभी की नजरें होंगी

#3 रोहित शर्मा

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित चोट के कारण नहीं खेल पाए थे और भारतीय टीम को अपने इस दिग्गज बल्लेबाज की उस सीरीज में काफी कमी खली थी। हालाँकि रोहित ने फिट होकर वापसी कर ली है और उन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ढेर सारे रन बनाये। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा के बल्ले का चलना बहुत जरूरी है, अगर रोहित लय में नहीं रहें तो भारत के लिए यह सीरीज और मुश्किल हो जाएगी। ऐसे में रोहित भी अपने बल्ले से टी20 में अच्छा करना चाहेंगे।

#2 युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल
युजवेंद्र चहल

भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में औसत रहा था और उन्होंने 3 मैचों में काफी रन खर्च करके महज 4 विकेट लिए थे। चहल भारत के प्रमुख लेग स्पिनर है और आगामी टी20 विश्व कप के तहत इनकी भूमिका और भी महत्वपूर्ण होने वाली है। ऐसे में आगामी टी20 सीरीज में चहल का अच्छा प्रदर्शन करना बहुत जरूरी है। पिछले कुछ समय से चहल के प्रदर्शन में गिरावट आयी है। कप्तान विराट को अपने इस प्रमुख स्पिनर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

#1 ऋषभ पंत

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टी20 प्रारूप में अच्छे प्रदर्शन की वजह से ही भारतीय टीम में जगह मिली थी लेकिन पंत टेस्ट मैचों में तो शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन वो अभी तक भारत के लिए टी20 में अपने स्तर के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। पंत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज की टीम से ड्रॉप भी कर दिया गया था। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करके पंत अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar