Create
Notifications

3 गेंदबाज जिन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टी20 टीम में शामिल किया जाना चाहिए था

उमेश यादव
उमेश यादव
Fambeat Hindi

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हाल ही में किया गया है। नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है, जिसका मतलब है कि रोहित शर्मा श्रृंखला में टीम का नेतृत्व करेंगे। सीरीज की शुरुआत 3 नवंबर को नई दिल्ली में होने वाले पहले टी20 मैच से होगी। दूसरा टी-20 मैच 7 नवंबर को राजकोट में और तीसरा 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाएगा।

केरल के विकेटकीपर संजू सैमसन को गोवा के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक लगाने के बाद 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। ऑलराउंडर शिवम दूबे को दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद टीम में जगह मिली है। जहां एक तरफ चुनी गई टीम में कुछ खिलाड़ियों को उनके अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है, वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिनको अच्छे प्रदर्शन के बाद भी जगह नहीं मिल सकी।

यह भी पढ़ें: विश्व एकादश जो भारतीय टीम को उन्ही के घर में टेस्ट मैचों में हरा सकती है

आइये देखते हैं वो कौन से तीन खिलाड़ी हैं जिनको बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह मिलनी चाहिए थी:

#1 मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी
मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी ने पिछले दो साल से टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। इस साल विश्व कप से पहले जनवरी में उनको सीमित ओवरों की क्रिकेट में भी कुछ मौके मिले थे, जिसको उन्होंने अच्छे से भुनाते हुए विश्व कप की टीम में जगह बनाई थी। शमी ने विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था और टूर्नामेंट में वह लगातार विकेट चटकाते रहे।

भुवनेश्वर कुमार की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के बाद शमी ने 4 मैचों में 14 विकेट लिए थे। इस वजह से वह इस टी20 टीम में जगह पाने के हकदार थे, लेकिन दुर्भाग्य से वो जगह नहीं बना पाए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#2 रूष कलारिया

रूष कलारिया
रूष कलारिया

सौराष्ट्र में जन्मे 26 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर रूष कलारिया ने पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। रणजी ट्रॉफी में कलारिया ने गुजरात के लिए 7 मैचों में 24 विकेट लिए थे। उन्होंने अपनी उछाल से बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है और निरंतर अच्छा प्रदर्शन किया है। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में हार्दिक पांड्या की जगह शिवम दूबे को टीम में जगह दी गयी है। ऐसे में रूष कलारिया यहां बदकिस्मत साबित हुए।

#3 उमेश यादव

उमेश यादव 
उमेश यादव

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में सम्पन्न टेस्ट श्रृंखला में उमेश यादव ने अपने प्रदर्शन से सबको हैरान कर दिया था। बुमराह की अनुपस्थिति में उमेश ने रांची टेस्ट में मोहम्मद शमी के साथ मिलकर प्रोटियाज टीम के बल्लेबाजों को खूब छकाया। इसके अलावा उनका आईपीएल में भी बैंगलोर के लिए शानदार प्रदर्शन रहा है। उमेश पिछले काफी समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, ऐसे में उन्हें टी20 टीम में मौका दिया जा सकता था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...