Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

विश्व कप 2019: 3 तेज गेंदबाज जिनकी गेंद पर एक भी छक्का नहीं लगा

  • इन तेज गेंदबाजों की गेंदबाजी पर बल्लेबाज एक भी छक्का नहीं लगा सके
Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 19 Jul 2019, 13:34 IST

बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स

अभी हाल ही में संपन्न हुए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में बल्ले और गेंद दोनों के साथ कई शानदार प्रदर्शन देखने को मिले। कई पुराने रिकॉर्ड टूटे और कई नए रिकॉर्ड बनाए गए। इन सभी आंकड़ों के बीच सबसे आश्चर्य वाली बात यह रही कि तीन गेंदबाज जिनको कोई भी बल्लेबाज एक भी छक्का नहीं मार सका।

आज के समय में जहां क्रिकेट मैच में 300 रन भी सुरक्षित स्कोर नहीं माना जाता है वहां अगर कोई गेंदबाज ऐसा हो जिसे छक्का नहीं लगा तो यह बहुत ही विशेष उपलब्धि है।

विश्व कप 2019 में पांच ऐसे गेंदबाज रहे जिनकी गेंदबाजी में कोई भी बल्लेबाज छक्का नहीं मार पाया। हमने उन तीन गेंदबाजों को चुना है जिन्होंने टूर्नामेंट में 20 ओवर गेंदबाजी की थी। 

यह भी पढ़े: उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन ना कर पाने वाले खिलाड़ियों की प्लेइंग XI

क्रिस गेल और केन विलियमसन ने 15-15 ओवर ही किये थे। वहीं भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की गेंदबाजी में एक-एक छक्का लगा था।

आइए नजर डालते हैं उन गेंदबाजों पर जिन्होंने 20 ओवरों से ज्यादा गेंदबाजी की परंतु उनकी गेंदों पर बल्लेबाज छक्का नहीं मार पाए:

#3 ड्वेन प्रिटोरियस 

ड्वेन प्रिटोरियस 
ड्वेन प्रिटोरियस 

विश्व कप 2019 के पहले दक्षिण अफ्रीका को टूर्नामेंट जीतने के प्रबल दावेदारों में शामिल किया गया था. लेकिन टूर्नामेंट के शुरू होते ही दक्षिण अफ्रीका की टीम ने निराशाजनक प्रदर्शन किया और अंत में लीग चरण से ही बाहर हो गई। 

Advertisement

हालांकि इस टीम में एक युवा खिलाड़ी ऐसा भी था जिसने मिले हुए मौको पर शानदार प्रदर्शन किया। यहां हम बात कर रहे हैं उनके युवा ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस की।

ड्वेन प्रिटोरियस ने इस विश्व कप में 23 ओवर की गेंदबाजी की और सबसे खास बात यह रही कि उन्होंने अपनी गेंदबाजी पर एक भी छक्का नहीं खाया। प्रिटोरियस ने 23 ओवरों में 94 रन खर्च किए।

 इस तरह से वह विश्वकप में बिना कोई छक्का खाने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शुमार रहे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Published 19 Jul 2019, 12:57 IST
Advertisement
Fetching more content...