Create

3 गेंदबाज जिन्होंने IPL 2022 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लिए 

Neeraj
राजस्थान के लिए आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज
राजस्थान के लिए आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में इस सत्र में दस टीमों के बीच खिताबी भिंड़ंत हुई थी। सीजन के आखिरी पड़ाव में ट्रॉफी के लिए गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) और राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) के बीच मुकाबला हुआ था। जिसमें गुजरात ने बाजी मारते हुए आईपीएल टाइटल अपने नाम किया। आईपीएल के पहले सीजन के बाद ये दूसरी बार था जब आरआर ने आईपीएल का फाइनल मुकाबला खेला था।

भले ही राजस्थान इस बार आईपीएल का ख़िताब जीतने से चूक गई हो लेकिन इस संस्करण में आरआर एक मजबूत टीम बनकर खेली। जिससे फ्रेंचाइजी और इनके फैंस दोनों काफी खुश होंगे। आईपीएल के दो सबसे बड़े अवार्ड ऑरेंज और पर्पल कैप भी इसी टीम के खिलाड़ियों के हिस्से में आये। 15वें सीजन में राजस्थान की टीम का प्रदर्शन बाकी सत्रों के मुकाबले काफी बेहतर रहा जिसका पूरा श्रेय टीम के खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ को जाता है। आइए नज़र डालते हैं उन 3 गेंदबाजों के आंकड़ों पर जिन्होंने आईपीएल 2022 में राजस्थान की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं।

3 गेंदबाज जिन्होंने IPL 2022 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लिए

#3 ट्रेंट बोल्ट - 16 विकेट

ट्रेंट बोल्ड (image - IPL)
ट्रेंट बोल्ड (image - IPL)

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट आईपीएल के 14वें सत्र में मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे थे, लेकिन 2022 में ये तेज गेंदबाज राजस्थान रॉयल्स के खेमे के साथ जुड़ा। सीजन के दौरान खेले 16 मैचों में बोल्ट ने 16 ही विकेट लिए। वहीं ये विकेट उन्होंने 30.75 की औसत से हासिल किये जबकि इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 7.94 का रहा। 15वें सीजन में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 18 रन देकर दो विकेट हासिल करना रहा।

#2 प्रसिद्ध कृष्णा - 19 विकेट

प्रसिद्ध कृष्णा (image - IPL)
प्रसिद्ध कृष्णा (image - IPL)

भारतीय तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने आईपीएल 2022 में खेले 17 मैचों में 29.00 की औसत से 19 विकेट चटकाए। आईपीएल के 15वें संस्करण में कृष्णा पूरे सत्र के दौरान शानदार लय में गेंदबाजी करते दिखाई दिए। क्वालीफायर 2 मैच में आरसीबी के विरुद्ध खेले मैच में इस तेज गेंदबाज ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए 22 रन देकर तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था, जिसके चलते बैंगलोर इस मुकाबले में बड़ा टारगेट खड़ा करने में कामयाब नहीं हो पाई थी।

#1 युजवेंद्र चहल - 27 विकेट

युजवेंद्र चहल (image - IPL)
युजवेंद्र चहल (image - IPL)

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के लिए आईपीएल का 15वां सीजन बेहद शानदार रहा। अपने आईपीएल करियर के दौरान चहल पहली बार पर्पल कैप जीतने में सफल रहे। 31 वर्षीय इस गेंदबाज ने 17 मुकाबले खेलते हुए 19.52 की औसत से 27 विकेट झटके थे। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 7.75 का रहा था। राजस्थान को फाइनल तक पहुंचाने में चहल की बहुत बड़ी भूमिका रही थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment