IPL Records: सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 3 गेंदबाज 

सनराइज़र्स हैदराबाद
सनराइज़र्स हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद के पास इस वक्त दुनिया के सबसे बेहतरीन सलामी बल्लेबाज मौजूद हैं। हैदराबाद एक ऐसी टीम है जिनके पास शायद हर पक्ष में अच्छे खिलाड़ी मौजूद हैं इसीलिए वो हर साल आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन भी करते हैं। 2016 में डेविड वॉर्नर की कप्तानी में आईपीएल का खिताब अपने नाम करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद टीम इस साल भी डेविड वॉर्नर की ही कप्तानी में आईपीएल खेलेगी।

सनराइजर्स हैदराबाद टीम के पास इस वक्त डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो जैसे बेहतरीन बल्लेबाज़ जरूर मौजूद हैं जो दूसरे गेंदबाजों की काफी पिटाई करते हैं। हैदराबाद की बल्लेबाजी पिछले साल से पहले ज्यादातर वार्नर के इर्द-गिर्द घूमती थी लेकिन अब ऐसा नहीं है। डेविड वार्नर का प्रदर्शन हैदराबाद के लिए लगातार अच्छा रहा है लेकिन अन्य बल्लेबाजों की खराब फॉर्म का विपक्षी गेंदबाजों ने फायदा उठाया है।

हैदराबाद की टीम में मध्यक्रम में कोई भी बड़ा नाम नहीं है और यह समस्या उनके साथ पिछले कई सालों से है। टीम का ऊपरी क्रम तो अच्छा प्रदर्शन करता है लेकिन मध्यक्रम निराश करता है।

ये भी पढ़ें: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 3 गेंदबाज

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको तीन ऐसे गेंदबाजों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किए हैं:

#3 लसिथ मलिंगा

लसिथ मलिंगा
लसिथ मलिंगा

2008 के आईपीएल में लसिथ मलिंगा ने मुंबई इंडियंस का हाथ थामा था और तब से लेकर आज तक मलिंगा मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा रहे हैं और उन्होंने लगातार मुंबई के सफलता में महत्वपूर्ण योगदान निभाया है। लसिथ मलिंगा ने मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ 2013 से कुल 9 पारियों में गेंदबाजी की है। उन्होंने 7.40 की इकॉनमी से 35 ओवरों में 259 रन देकर 13 विकेट अपने नाम किए हैं। इस दौरान मलिंगा ने एक मेडन ओवर भी डाला है।

23 रन देकर चार विकेट की सफलता लसिथ मलिंगा का सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। लसिथ मलिंगा ने मुंबई इंडियंस के लिए लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है और उनकी टीम का एक अहम हिस्सा है और मुंबई आगामी सीजन में भी अपने इस प्रमुख खिलाड़ी से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

#2 मोहित शर्मा

मोहित शर्मा
मोहित शर्मा

मोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कुल 11 पारियों में गेंदबाजी की है। इस दौरान उन्होंने 40.4 ओवरों की गेंदबाजी में 9.46 की इकॉनमी के साथ 350 रन दिए हैं और 14 सफलताएं अपने नाम की हैं। मोहित शर्मा ने पंजाब के खिलाफ 25 रन देकर दो विकेट झटके हैं, जो कि हैदराबाद के खिलाफ उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

मोहित शर्मा ने वैसे तो चेन्नई के लिए खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन किया था। हालांकि इसके बावजूद भी चेन्नई सुपर किंग्स ने इस साल की आईपीएल नीलामी के पहले मोहित शर्मा को टीम से बाहर कर दिया और उन्हें इस साल के आईपीएल ऑक्शन में कोई खरीददार नहीं मिला।

#1 ड्वेन ब्रावो

 ड्वेन ब्रावो
ड्वेन ब्रावो

चेन्नई सुपर किंग्स के डेथ ओवर स्पेशलिस्ट गेंदबाज ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात लायंस के लिए खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कुल 12 पारियां खेली हैं और इस दौरान उन्होंने 45 ओवर गेंदबाजी की। ब्रावो ने 8.11 की इकॉनमी के साथ 365 रन देकर 17 विकेट अपने नाम किए हैं, जिसमें 25 रन देकर तीन विकेट लेना उनका सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now