Create
Notifications

3 क्रिकेटर जिन्होंने अपने रिश्तेदारों से शादी की 

क्रिकेट जगत के कई ऐसे खिलाड़ी हुए जिन्होंने रिश्तेदारी में ही शादी की
क्रिकेट जगत के कई ऐसे खिलाड़ी हुए जिन्होंने रिश्तेदारी में ही शादी की
ANALYST

क्रिकेट (Cricket ) का खेल दुनिया के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है। इसकी सबसे बड़ी वजह है, इस खेल के प्रति प्रशंसकों का प्यार। आज इंटरनेट और सोशल मीडिया (Social Media) के जमाने में प्रशंसकों की भागेदारी और बढ़ती जा रही है। एक वक्त था जब प्रशंसक बस अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के बारे में कुछ-एक बातें जान पाते थे। मगर अब क्रिकेटरों के निजी जिंदगी में भी लोगों की दिलचस्पी बढ़ गई है।

अक्सर क्रिकेटरों की शादियां लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करती रहती है। क्रिकेटरों का प्रेम प्रसंग भी प्रशंसकों के बीच चर्चा का विषय बना रहता है। कुछ क्रिकेटरों ने तो अपने रिश्तेदारों के साथ प्रेम में पड़ सभी सामाजिक मापदंडो और बंधनों से ऊपर उठ कर शादी भी की है। इस आर्टिकल में हम उन तीन क्रिकेटरों पर एक नज़र डालेंगे, जिन्होंने अपने रिश्तेदारों से शादी की है।

3 क्रिकेटर जिन्होंने अपने रिश्तेदारों से शादी की

#3 मुस्तफिजुर रहमान और सामिया परवीन

मुस्ताफ़िज़ुर रहमान और सामिया परवीन अपनी शादी के दौरान
मुस्ताफ़िज़ुर रहमान और सामिया परवीन अपनी शादी के दौरान

बांग्लादेशी तेज गेंदबाज मुस्ताफ़िज़ुर रहमान खेल के सबसे छोटे प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक बनकर उभरे हैं। उनकी बैक-ऑफ-हैंड डिलीवरी और और धीमे कटर उन्हें अलग श्रेणी का गेंदबाज बनाते हैं। हाल में बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया बीच खेले गए टी20 सीरीज में बांग्लादेश ने 4-1 से सीरीज जीत इतिहास रच दिया। इस ऐतिहासिक जीत में सबसे बड़ा हाथ मुस्ताफ़िज़ुर रहमान की शानदार गेंदबाजी का था।

मुस्ताफ़िज़ुर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने के बाद शादी का फैसला किया। उन्होंने अपने मामा की बेटी सामिया परवीन से शादी की जो कि ढाका विश्वविद्यालय में मनोविज्ञान की छात्रा हैं। मुस्ताफ़िज़ुर अब यूएई में होने वाले आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के दौरान खेलते हुए दिखाई देंगे। इस दौरान वो राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा होंगे, जो प्लेऑफ में पहुंचने की कोशिश करेगी।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now