IPL 2024 : 3 गुनहगार जो सनराइजर्स टीम की हार का कारण बने, 1 भारतीय बल्लेबाज भी शामिल

Photo Courtesy : Associated Press/BCCI
Photo Courtesy : Associated Press/BCCI

3 Culprits of SRH Loss in IPL 2024 Final Against KKR: आईपीएल 2024 का खिताब कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने नाम कर लिया है। चेन्नई के चेपॉक मैदान पर केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को एकतरफा मात देकर आईपीएल इतिहास का अपना तीसरा टाइटल जीता है। पहले बल्लेबाजी करते हुए पैट कमिंस के नेतृत्व में सनराइजर्स केवल 113 रनों पर ढेर हो गई लेकिन 114 रन के मामूली लक्ष्य का पीछा कोलकाता ने 11वें में कर लिया। हैदराबाद ने पूरे टूर्नामेंट में जबरदस्त बल्लेबाजी की लेकिन फाइनल में सभी बल्लेबाज फ्लॉप नजर आये। इनमें से 3 ऐसे खिलाड़ी रहे जो टीम की खिताबी हार के गुनहगार बने है।

अभिषेक शर्मा, 2 रन

आईपीएल के 17वें सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले अभिषेक शर्मा फाइनल मुकाबले में अपना जलवा नहीं दिखा सके। मिचेल स्टार्क की एक शानदार गेंद पर वह क्लीन बोल्ड हुए। अभिषेक शर्मा के लिए यह टूर्नामेंट बेहतरीन रहा लेकिन प्लेऑफ के मैचों में वह अपने बेहतरीन फॉर्म को कायम नहीं रख पाए। क्वालीफ़ायर 1 में 3 रन, क्वालीफ़ायर 2 में 12 और फाइनल में 2 रन बनाकर अभिषेक आउट हुए। अभिषेक ने इस सीजन खेले 16 मैच में 484 रन बनाये जिसमें 36 चौके और 42 छक्के शमिल रहे।

ट्रैविस हेड, 0 रन 1 गेंद

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज ट्रैविस हेड ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी आईपीएल 2024 में भी जारी रखी लेकिन प्लेऑफ के मुकाबलों में उनका बल्ला बिलकुल खामोश रहा। केकेआर के खिलाफ खेले गए क्वालीफ़ायर 1 और फाइनल मुकाबले में हेड अपना खाता भी नहीं खोल पाए। जबकि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उन्होंने 34 रनों की धीमी पारी खेली थी। आज फाइनल मुकाबले में वह पहली गेंद पर वैभव अरोड़ा का शिकार बने। हेड ने इस सीजन 15 मुकाबलों में 567 रन बनाये जिसमें 4 अर्धशतक और 1 शतक शामिल रहा।

हेनरिक क्लासेन, 16 रन

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए मध्यक्रम में दमदार बल्लेबाजी करने वाले हेनरिक क्लासेन का बल्ला फाइनल मुकाबले में नहीं चला। लगातार विकेट गिरने के कारण उन्होंने भी दबाव महसूस किया और 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। क्लासेन का यह सीजन अभी तक बेहतरीन रहा था लेकिन फाइनल मुकाबले में वह रन बनाने से चूक गए। हेनरिक क्लासेन ने इस सीजन खेले 16 मैच की 15 पारियों में 479 रन बनाये इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक भी जमाये थे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now