Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

मौजूदा समय के तीन बल्लेबाज जो वनडे क्रिकेट में 15 हजार रन बना सकते हैं

Nikky
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
60.66K   //    19 Aug 2019, 16:30 IST

विराट कोहली
विराट कोहली

वनडे क्रिकेट में 15,000 रन बनाना कोई आम बात नहीं है। वनडे क्रिकेट के लगभग 50 साल के लंबे इतिहास में सिर्फ एक ही खिलाड़ी 15,000 से ज्यादा रन बना पाया है। जी हाँ, सिर्फ भारत के सचिन तेंदुलकर के अलावा वनडे क्रिकेट में किसी भी बल्लेबाज ने 15, 000 से अधिक रन नहीं बनाये हैं।

हालांकि, आज हम वर्तमान समय के उन तीन बल्लेबाजों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो वनडे क्रिकेट के आने वाले समय में 15, 000 से ज्यादा रन बनाने की इस शानदार उपलब्धि को अपने नाम कर सकते हैं।

जिन तीन बल्लेबाजों की हम बात करने वाले हैं। वह तीनों ही बल्लेबाज अच्छी फॉर्म में है और इनकी फिटनेस व उम्र को ध्यान में रखते हुए कहा जा सकता है, कि यह वनडे क्रिकेट में 15, 000 रन बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज में सबसे ज़्यादा टेस्ट रन बनाने वाले 3 भारतीय बल्लेबाज

विराट कोहली

विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज हैं। वह वनडे क्रिकेट में पिछले काफी सालों से लगातार रनों का अंबार लगा रहे हैं।

विराट कोहली अबतक अपने वनडे क्रिकेट करियर में 11520 रन बना चुके हैं। उनकी शानदार फिटनेस को देखते हुए कहा जा सकता है, कि वह अब भी 7-8 साल और खेलने की क्षमता रखते हैं।अगर वह आने वाले 5 साल भी और वनडे क्रिकेट खेल गये, तो निश्चित रूप से वह वनडे क्रिकेट में 15, 000 से ज्यादा रन बनाने की इस शानदार उपलब्धि को हासिल कर लेंगे।

वह पहले से ही वनडे क्रिकेट में कई शानदार रिकॉर्ड बना चुके हैं। उनका वनडे क्रिकेट में वर्तमान औसत 60.3 का है और वह कुल 43 शतक अब तक वनडे क्रिकेट में बना चुके हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 2 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...