COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हुए शानदार मैचों पर एक नजर 

टॉप 5 / टॉप 10
1.17K   //    17 Mar 2019, 14:21 IST

Virat Kohli and Dhoni

आईपीएल का 12 वां संस्करण एक सप्ताह के बाद शुरू होने जा रहा है और प्रत्येक क्रिकेट प्रशंसक मेगा इवेंट का गवाह बनने के लिए तैयार है। देश में आम चुनावों के कारण, इस बार आईपीएल 23 मार्च को शुरू होगा और मई महीने में जाकर ख़त्म होगा।

इस बार आईपीएल के पहले 17 मैचों का शेड्यूल फरवरी में जारी किया गया था, जिसमें प्रत्येक टीम न्यूनतम 4 मैच खेलेगी, जबकि दो टीमों (दिल्ली कैपिटल और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर) 5 मैच खेलेंगी।

आईपीएल की शुरुआत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच रोमांचक मुकाबले के साथ होगी। इन दोनों टीमों ने अभी तक कुल 22 मैच खेले हैं, जिसमें धोनी की टीम ने 14 जबकि विराट की टीम ने 7 में जीत दर्ज की है।

तो इन दोनों टीमों के बीच हुए तीन सबसे रोमांचक मुकाबलों के बारे में जानना काफी दिलचस्प होगा: 

#3. आरसीबी बनाम सीएसके, बैंगलोर (2013) 70वां मैच -आरसीबी 24 रन से जीता

RCB vs CSK 2013

आरसीबी के लिए यह करो या मरो का मैच था क्योंकि उन्हें प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए यह मैच हर हाल में जीतना था। चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच को खराब मौसम की वजह से 8 ओवरों का कर दिया गया।

आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान विराट कोहली की 56 रनों की शानदार पारी की बदौलत 8 ओवरों में 106 रन बनाए। विराट कोहली ने क्रिस गेल के साथ पारी की शुरुआत करते हुए पहले पांच ओवरों में स्कोर को 60 के पार पहुँचा दिया। उसके बाद आये मोइसिस ऑनरिक्स ने भी तेज़ी से खेलते हुए स्कोर को 106 तक पहुँचाया। 

जवाब में, सीएसके को वह शुरुआत नहीं मिली जिसकी उन्हें जरूरत थी क्योंकि उन्होंने पहले दो ओवरों में दो विकेट खो दिए। मुरली विजय 19 गेंदों में 32 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। कप्तान धोनी का प्रयास (10 गेंदों में 24 रन) भी व्यर्थ चले गया और मेज़बान टीम ने यह मैच 24 रन से जीत लिया।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
ANALYST
Cricket is my First Love
Advertisement
Fetching more content...