आईपीएल 2020 की नीलामी में काफी महंगे बिक सकते हैं ये 3 तेज गेंदबाज 

Nikky
मिचेल स्टार्क
मिचेल स्टार्क

आईपीएल 2020 की नीलामी का समय नजदीक आ रहा है। 19 दिसंबर को कोलकाता शहर में आईपीएल-13 की नीलामी होगी। इस नीलामी में दुनियाभर के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। हर बार की तरह इस बार भी खिलाड़ियों के पास इस नीलामी में मालामाल होना का पूरा मौका होगा।

इस नीलामी से पहले सभी आईपीएल टीमों ने अपने रिटेन व रिलीज करने वाले खिलाड़ियों की भी लिस्ट 15 नवंबर को जारी कर दी थी। कई टीमों ने अपने तेज गेंदबाजों को भी रिलीज किया था।

अब कई टीमें नीलामी से अपनी टीम में तेज गेंदबाजों को जोड़ना चाहेगी और आज हम उन 3 तह गेंदबाजों को ही बात करने जा रहे हैं, जो आईपीएल 2020 की नीलामी में काफी महंगे बिक सकते हैं।

ये भी पढ़ें: आईपीएल में एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट

मिचेल स्टार्क

मिचेल स्टार्क
मिचेल स्टार्क

मिचेल स्टार्क पिछले 3 आईपीएल सीजन से नहीं खेल पाए हैं। हालांकि आईपीएल 2020 में वह जरुर खेलना चाहेंगे। वह टी20 क्रिकेट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक है। उनकी क़ाबलियत से हर कोई अच्छी तरह से वाखिफ है। वह 150 किमी की रफ़्तार से गेंद को स्विंग कराने की काबिलियत रखते हैं।

अभी हाल में ही उन्होंने पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार गेंदबाजी की थी।पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी उनकी शानदार गेंदबाजी का नमूना देखने को मिला था।

मिचेल स्टार्क का आईपीएल रिकॉर्ड भी अच्छा है। उन्होंने आईपीएल के 27 मैचों में 7.16 के बेहतरीन इकॉनामी रेट से कुल 34 विकेट लिए हुए हैं। आईपीएल 2020 में उन्हें एक बड़ी रकम मिलना तय है। यह भी हैरान करने वाली बात नहीं होगी, कि अगर वह इस नीलामी के सबसे महंगे खिलाड़ी हों।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

शेल्डन कॉटरेल

शेल्डन कॉटरेल
शेल्डन कॉटरेल

शेल्डन कॉटरेल पिछले काफी समय से अपनी तेज गेंदबाजी से लगातार प्रभावित कर रहे हैं। उन्होंने विश्व कप 2019 में भी शानदार प्रदर्शन किया था और विश्व कप में वेस्टइंडीज के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। भारत के वेस्टइंडीज दौरे पर भी उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी।

सीपीएल 2019 में भी सेंट किट्स के लिए खेलते हुए उन्होंने 8 मैचों में 7.83 की इकॉनामी रेट से 12 विकेट हासिल किये। उनके इस लगातार अच्छे प्रदर्शन के बाद कहा जा सकता है कि उन्हें आईपीएल 2020 की नीलामी में बड़ी रकम मिल सकती है।

पैट कमिंस

पैट कमिंस
पैट कमिंस

मिचेल स्टार्क के ही साथी खिलाड़ी पैट कमिंस भी इस नीलामी में अच्छी रकम पा सकते हैं। इनका भी आईपीएल रिकॉर्ड शानदार हैं। दिल्ली कैपिटल्स और केकेआर के लिए खेल चुके पैट कमिंस ने आईपीएल के 16 मैचों में 8.29 की इकॉनामी रेट से 17 विकेट हासिल किये हुए हैं। वह अपनी रफ़्तार के लिए पहचाने जाते हैं और नई गेंद व पुरानी गेंद दोनों से ही अच्छी गेंदबाजी करते हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma