Create
Notifications

IPL 2020: आईपीएल में सबसे तेज शतक जड़ने वाले 3 भारतीय बल्लेबाज

मयंक अग्रवाल
मयंक अग्रवाल
Naveen Sharma

आईपीएल में तेज रन बनने के कारण ही इसे बल्लेबाजों का टूर्नामेंट कहा गया है। आईपीएल में बल्लेबाजों के लम्बे छक्के गेंदबाजों पर भारी पड़ते हैं। यही वजह है कि दर्शकों में इसको लेकर ख़ासा उत्साह बना रहता है। आईपीएल लीग ही रनों और चौके छक्कों के लिए जानी जाती है। आईपीएल को सबसे ज्यादा पसंद भी शायद इसी वजह से किया जाता है क्योंकि इसमें रन बनते हैं। सीपीएल कुछ दिनों पहले समाप्त हुआ है लेकिन वहां कम स्कोर के मैच ही देखने को मिलते थे।

आईपीएल के इस सीजन का आगाज होने के बाद से ही दर्शकों का बेहतरीन मनोरंजन देखने को मिल रहा है। इसके पीछे खास वजह भी बल्लेबाजों की धाकड़ बल्लेबाजी है। इस सीजन आईपीएल के शुरुआती कुछ दिनों में ही शतक देखने को मिले हैं। यूएई में जाकर भी इस लीग के बेहतरीन मुकाबले भारत की तरह ही देखने को मिल रहे हैं। इस आर्टिकल में आईपीएल के उन तीन बल्लेबाजों का जिक्र किया गया है जिन्होंने सबसे तेज शतक जड़ा है। यहाँ तीन भारतीय बल्लेबाजों के बारे में बताया गया है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2020: अंतिम 2 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

आईपीएल में सबसे तेज शतक लगाने वाले 3 भारतीय

मुरली विजय

मुरली विजय
मुरली विजय

आज के मुरली विजय को देखते हुए इस लिस्ट में उनका नाम आना थोड़ा हैरान करने वाला है लेकिन यह सच है। मुरली विजय ने आईपीएल में 46 गेंद खेलकर शतक जड़ा है। मुरली विजय ने चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 2010 के आईपीएल में शतक जड़ा था। इस लिस्ट में यह तीसरा सबसे तेज भारतीय शतक है।

मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल
मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल ने इस आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शारजाह में 45 गेंदों का सामना करने के बाद यह शतक जड़ा है। सबसे तेज आईपीएल शतक जड़ने वाले भारतीयों में मयंक का नाम दूसरे स्थान पर है। मयंक की ताबड़तोड़ पारी के बाद भी उनकी टीम किंग्स इलेवन पंजाब को जीत हासिल नहीं हुई और उन्हें 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

युसूफ पठान

युसूफ पठान
युसूफ पठान

आईपीएल में सबसे तेज शतक जड़ने वाले भारतीयों की लिस्ट में युसूफ पठान नम्बर एक पर हैं। युसूफ पठान ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ साल 2010 के आईपीएल में यह कारनामा किया था। युसूफ पठान ने उस मैच में महज 37 गेंदों का सामना करते हुए शतक जड़ा था जो सबसे तेज भारतीय शतकों में नम्बर एक पर है। पठान उस समय राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते थे।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...