Create

3 खिलाड़ी जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स अपनी टीम में दोबारा शामिल कर सकती है

चेन्नई सुपर किंग्स पुराने खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाती है
चेन्नई सुपर किंग्स पुराने खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाती है

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आईपीएल (IPL) इतिहास के सबसे सफल फ्रेंचाइजी में से एक है और इस टीम ने चार बार आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है। इसके साथ ही यह इकलौती ऐसी टीम है जिसने रिकॉर्ड 9 आईपीएल फाइनल मुकाबले खेले हैं। महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई में इस फ्रेंचाइजी ने हर सफलता हासिल की है, जो एक टीम का सपना होता है। आईपीएल 2021 में इस टीम ने केकेआर को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी और साबित किया था कि क्यों उन्हें इस लीग में सबसे खतरनाक टीमों में एक माना जाता है।

आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, रविंद्र जडेजा, मोईन अली और रुतुराज गायकवाड़ को अपनी टीम में रिटेन किया है। सीएसके की सफलता के पीछे उनके टीम मैनेजमेंट का बड़ा हाथ है जो हमेशा अपने हर एक खिलाड़ी पर भरोसा जताते आए है। इस टीम को बदलाव करना ज्यादा नहीं पसंद नही है और चूंकि पिछला सीजन इन्होंने अपने नाम किया है, तो ऐसे में वह अपने पुराने खिलाड़ियों को वापस साथ जोड़ सकते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्हें सीएसके एक बार फिर अपने साथ जोड़ सकती है।

3 खिलाड़ी जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स अपनी टीम में दोबारा शामिल कर सकती है

#3 दीपक चाहर

दीपक चाहर नई गेंद से विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं
दीपक चाहर नई गेंद से विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं

दीपक चाहर पिछले कई वर्षों से चेन्नई सुपर किंग्स की तेज गेंदबाजी की कमान संभालते हुए दिखे हैं। एक बेहतरीन सिंह स्विंग गेंदबाज जो पावरप्ले के दौरान विकेट लेने का काम बखूबी करता आया है, उसे चेन्नई इतनी आसानी से नहीं जाने देगी। अपनी शानदार गेंदबाजी से उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स को कई मुकाबले में जीत दिलाई है।

हाल ही में दीपक चाहर ने भारत के लिए भी शानदार प्रदर्शन किया है और अपनी बल्लेबाजी की कला भी दुनिया के सामने पेश की है। एक बढ़िया भारतीय तेज गेंदबाज की तलाश सभी फ्रेंचाइजी को है और ऐसे में दीपक चाहर पर सभी टीमों की नजरें होंगी। ऐसे में चेन्नई की टीम इस चमकते सितारे को कहीं जाने नहीं देना चाहेगी और अपनी टीम में वापस शामिल करने की कोशिश करेगी।

#2 शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर
शार्दुल ठाकुर

भारत के उभरते हुए स्टार ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर पर आईपीएल 2022 की नीलामी में सभी टीमों की नजर होगी । शार्दुल ठाकुर एक बेहतरीन ऑलराउंडर है जो अहम मौकों पर विकेट निकालकर देने की कला बखूबी जानते हैं और साथ ही साथ बल्लेबाजी में भी बड़े-बड़े शॉट लगाने का भी दमखम रखते हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स में आने से उनके करियर को एक नई दिशा प्राप्त हुई। आईपीएल 2021 में उनका प्रदर्शन शानदार रहा,उन्होंने 21 विकेट अपने नाम किए और सीएसके की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने। शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ी को चेन्नई की टीम खोना नहीं चाहेगी और वह ऑक्शन में अवश्य उन्हें वापस खरीदने की पूरी कोशिश करेंगे।

#1 फाफ डू प्लेसी

फाफ डू प्लेसी
फाफ डू प्लेसी

आईपीएल में अनुभवी खिलाड़ियों का जिक्र होता है तो उसमें दक्षिण अफ्रीका के फाफ डू प्लेसी को जरूर शामिल किया जाता है। आईपीएल में डू प्लेसी कई सालों से खेल रहे हैं और हमेशा से ही वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक संकटमोचक की भूमिका निभाते रहे हैं। पिछले कुछ सीजन में लगातार मौका मिलने पर उन्होंने जबरदस्त योगदान दिया है और पिछले सीजन उन्होंने 600 से भी अधिक रन बनाये थे। इसके अलावा फील्डिंग में भी उनका कोई जोड़ नहीं है और बाउंड्री लाइन पर दर्शनीय कैच लपकते हैं। ऐसे में सीएसके की टीम इस दिग्गज को वापस खरीद कर युवा खिलाड़ियों के साथ जोड़ सकती है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment