3 खिलाड़ी जो RCB के लिए खेले और अब IPL 2024 में सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं

(Photo Courtesy:SRH & RCB Twitter)
(Photo Courtesy:SRH & RCB Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के बल्लेबाज अब तक जमकर धमाल मचा रहे हैं। हैदराबाद की टीम ने अब तक इस सीजन में दो मुकाबले खेले हैं और इन दोनों मैचों में टीम के बल्लेबाजों ने फैंस का भरपूर मनोरंजन किया है। टीम ने पिछले मुकाबले में आईपीएल इतिहास के सबसे बड़े टोटल का रिकॉर्ड तोड़ा। सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए जिन खिलाड़ियों ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है उनमें से कुछ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का भी हिस्सा रह चुके हैं।

इनमें मुख्य रूप से हेनरिक क्लासेन, ट्रैविस हेड और जयदेव उनादकट का नाम शामिल है, जो सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए कमाल कर रहे हैं।

RCB के ये 3 पूर्व खिलाड़ी SRH के लिए अच्छा कर रहे हैं

1. हेनरिक क्लासेन

हेनरिक क्लासेन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का भी हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने साल 2019 में इस फ्रेंचाइजी के लिए 3 मुकाबले खेले थे। हालांकि आरसीबी के लिए उनका बल्ला कुछ खास नहीं चल सका था और वह तीन मुकाबलों की दो पारियों में सिर्फ 9 रन बना सके थे।

आरसीबी के बाद साल 2023 में हेनरिक क्लासेन सनराइज़र्स हैदराबाद का हिस्सा बने। इस फ्रेंचाइजी में आते ही क्लासेन ने बल्ले से धमाल मचा दिया। उन्होंने आईपीएल 2023 में 448 रन बनाए। इस सीजन भी उनका बल्ला जमकर चल रहा है। उन्होंने केकेआर के खिलाफ पहले मैच में 29 गेंदों में 63 और मुंबई इंडियंस के खिलाफ दूसरे मैच में 34 गेंदों का सामना करते हुए तूफानी अंदाज में 80* रन बनाए।

2. ट्रैविस हेड

ट्रैविस हेड को आईपीएल 2024 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 6.8 करोड़ की धनराशि खर्च कर अपने खेमे में शामिल किया। यह खिलाड़ी इससे पहले साल 2016-17 में आरसीबी के लिए आईपीएल खेल चुका है। इन दो सीजन में उन्होंने टीम के लिए 10 मैच खेले जिसमें उनके बल्ले से 205 रन निकले। हालांकि हैदराबाद टीम के लिए ट्रैविस हेड का बल्ला पहले ही मैच में जमकर चला। उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 24 गेंदों में ताबड़तोड़ 62 रन बनाये और अपनी टीम की तरफ से लीग के इतिहास में दूसरे सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड भी बनाया।

3. जयदेव उनादकट

जयदेव उनादकट आईपीएल में कई टीमों का हिस्सा रहे हैं। वह साल 2013 में आरसीबी के लिए भी खेल चुके हैं। उन्होंने उस सीजन 13 मैचों में 13 विकेट अपने नाम किए थे। आरसीबी का यह पूर्व खिलाड़ी अब सनराइज़र्स हैदराबाद का हिस्सा हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी की थी और 47 रन देकर हार्दिक पांड्या और नमन धीर के रूप में 2 महत्वपूर्ण विकेट लेते हुए अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar