Create
Notifications
Advertisement

आईपीएल का आयोजन सिर्फ 6 शहरों में कराने को लेकर 3 प्रमुख टीमों ने जताई आपत्ति

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
SENIOR ANALYST
Modified 01 Mar 2021
न्यूज़

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के वेन्यू को लेकर टूर्नामेंट की तीन प्रमुख टीमों ने आपत्ति जताई है। राजस्थान रॉयल्स, पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल का आयोजन सिर्फ छह शहरों में कराने के बीसीसीआई के फैसले पर आपत्ति जताई है। इनका कहना है कि इन्हें अपने घरेलू मैचों का एडवांटेज नहीं मिल पाएगा।

खबरों के मुताबिक बीसीसीआई ने कोरोना वायरस की वजह से इस बार आईपीएल का आयोजन सिर्फ छह ही शहर में कराने का फैसला किया है। ये शहर दिल्ली, चेन्नई, बेंगलुरु, कोलकाता और अहमदाबाद हैं। वहीं मुंबई को स्टैंडबाई के तौर पर रखा गया है। इससे बाकी तीन टीमें खुश नहीं हैं। एक फ्रेंचाइज से जुड़े अधिकारी ने कहा,

हम तीन टीमों को इससे काफी ज्यादा नुकसान होगा। आईपीएल में वही टीमें अच्छा करती हैं जो अपने घरेलू मैदान में बेहतर खेल दिखाती हैं। अगर आप अपने होम ग्राउंड में पांच या छह मैच जीत लेते हैं और कुछ मुकाबले बाहर भी जीत गए तो प्लेऑफ में पहुंच जाएंगे। अगर सिर्फ इन्हीं मैदानों पर आईपीएल के मुकाबले हुए तो फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस को होम ग्राउंड का फायदा मिलेगा। जबकि दूसरी तरफ हम तीन टीमों को नुकसान उठाना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जो इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं

बीसीसीआई के सामने आईपीएल वेन्यू का मुद्दा उठाया गया

क्रिकबज्ज के मुताबिक इन तीनों फ्रेंचाइजी ने इस मुद्दे को बीसीसीआई सीईओ हेमांग अमीन के सामने उठाया है। इसके अलावा लिखित शिकायत देने के बारे में भी ये टीमें विचार कर रही हैं।

वहीं तेलंगाना चीफ मिनिस्टर के बेटे केटी रामा राव ने हैदराबाद में मैचों के आयोजन की पेशकश की है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा,

बीसीसीआई और आईपीएल के अधिकारियों से मेरी अपील है कि वो हैदराबाद में भी मैचों का आयोजन कराएं। हमने कोरोना को लेकर जो कदम उठाए हैं उसकी वजह से भारत के सभी मेट्रो शहरों के मुकाबले हमारे यहां काफी कम मामले सामने आ रहे हैं। हम सरकार की तरफ से मैचों के आयोजन में आपका पूरा सहयोग करेंगे।

ये भी पढ़ें: भारतीय वनडे टीम के 2 जबरदस्त खिलाड़ी जिन्हें कभी कप्तानी का मौका नहीं मिला

Published 01 Mar 2021, 10:28 IST
IPL
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now