Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

आईपीएल की एक पारी में सर्वाधिक स्कोर वाली 3 टीमें

विराट-डीविलियर्स
विराट-डीविलियर्स
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 09 Aug 2020, 20:34 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

आईपीएल शुरुआत से लेकर अब तक शानदार आयोजन और मैचों के लिए चर्चा में रहा है। इसके अलावा खिलाड़ियों और टीमों ने भी आईपीएल को लोकप्रिय बनाने के लिए खासी मेहनत की है। दिग्गजों से सजे हुए आईपीएल का इंतजार हर साल दर्शकों को रहता है। खिलाड़ियों के अलावा आईपीएल को सफल बनाने में दर्शकों का भी ख़ासा योगदान रहता है। विभिन्न टीमों के स्कोर, रिकॉर्ड और रोमांचक मुकाबले आईपीएल की हमेशा से ही पहचान रहे हैं। हर वर्ष कई मुकाबले ऐसे होते हैं जिनका निर्णय आखिरी गेंद तक आता है। मुंबई इंडियंस ने दो फाइनल मुकाबले आखिरी गेंद पर ही जीते हैं।

आईपीएल को लेकर एक और ख़ास बात यह भी है कि दिग्गजों से सजी हुई टीमों ने लीग चरण में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया लेकिन खिताब जीतने से दूर रह गई। कई दिग्गजों ने जबरदस्त खेल दिखाया लेकिन जरूरत के समय वे टीम के काम नहीं आ पाए। टीमों के मिले-जुले प्रदर्शन का भी असर नहीं हुआ। कई बड़े स्कोर बने जिनका पीछा करते हुए मैच जीतना आसान नहीं रहा। इसके अलावा कई बार सबसे कम स्कोर भी आईपीएल में ही बने। इस आर्टिकल में आईपीएल टीमों द्वारा बनाए गए 3 उच्च स्कोर का जिक्र किया गया है।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्होंने सबसे ज्यादा उम्र में आईपीएल खेला

आईपीएल में उच्च स्कोर बनाने वाली 3 टीमें

चेन्नई सुपरकिंग्स

मुरली विजय
मुरली विजय

चेन्नई सुपरकिंग्स ने 2010 के आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले के दौरान 246 रन बनाए थे। मुरली विजय ने इसमें 127 रन की पारी खेली थी। राजस्थान रॉयल्स ने भी शानदार तरीके से पीछा किया लेकिन यह टीम पांच विकेट पर 223 रन ही बना पाई और चेन्नई ने जीत हासिल की। मुरली विजय को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

विराट-डीविलियर्स
विराट-डीविलियर्स

आरसीबी ने 2016 के आईपीएल में गुजरात लायंस के खिलाफ 248 रन बनाए थे। विराट कोहली और एबी डीविलियर्स ने शानदार शतक जड़े थे। सुरेश रैना उस समय गुजरात लायंस के कप्तान थे और उनकी टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 104 रन बनाकर आउट हो गई। आरसीबी को बड़े अंतर से जीत मिली थी। क्रिस जॉर्डन ने 4 और युजवेंद्र चहल ने 3 विकेट प्राप्त किये।

1 / 2 NEXT
Published 09 Aug 2020, 20:34 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit