Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

टी20 इंटरनेशनल की पहली पारी में जीरो पर आउट होने वाले 3 बड़े भारतीय बल्लेबाज

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Jan 02, 2020
Jan 02, 2020 IST

केएल राहुल
केएल राहुल

भारत के लिए कई खिलाड़ियों को टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में टीम का हिस्सा बनने का मौका मिल गया है। भारतीय टीम में डेब्यू कर रहे हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वह पहले ही मैच में बड़ी पारी खेले। इस दौरान कुछ भारतीय खिलाड़ी डेब्यू मैच में जीरो पर आउट हुए हैं।

टी20 इंटरनेशनल में रन बनाना मुश्किल होता है क्योंकि बल्लेबाज पर तेज गति से रन बनाने का दबाव रहता है। अपने डेब्यू मैच में रन बनाना और भी ज्यादा मुश्किल होता है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहली बार खेलना आसान नहीं है, ऐसे में बल्लेबाज दबाव में अपनी विकेट दे देता है।

ये भी पढ़ें:- टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 5 ऐसे मौके, जब दोनों सलामी बल्लेबाज शून्य पर आउट हो गए

भारत हमेशा से ही नए खिलाड़ियों की खोज करता रहा है। भारतीय सेलेक्टर्स युवा खिलाड़ियों को टी20 इंटरनेशनल में आजमाते हैं फिर उन्हें वनडे टीम में भी जगह दी जाती है। कुछ खिलाड़ियों की किस्मत T20 डेब्यू मैच में ही खराब रही। खैर, 3 भारतीय बल्लेबाज रहे हैं जो अपने डेब्यू मैच के दौरान शून्य पर आउट हो गए। इस पूरी सूची में किसी भी भारतीय गेंदबाज का नाम नहीं है, सूची में सिर्फ प्रॉपर बल्लेबाजों का नाम लिया गया है।

#3 महेंद्र सिंह धोनी

एमएस धोनी
एमएस धोनी

महेंद्र सिंह धोनी ने अपना पहला टी20 इंटरनेशनल मुकाबला साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। यह बड़ा मुकाबला 1 दिसंबर 2006 को वांडरर्स स्टेडियम में खेला गया था। वह इस मैच में 0 रन पर आउट हो गए थे। धोनी को साउथ अफ्रीका के बॉलर लेंगवेल्ड ने बोल्ड किया था।

 महेंद्र सिंह धोनी एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम में शामिल किये गए थे। वह अब तक 98 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं। धोनी शुरुआत से ही टीम में फिनिशर की भूमिका निभाते आए हैं। उन्होंने 98 मैचों में 1617 रन बनाए है जिसमें उनका औसत 37.6 का रहा है।

1 / 2 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...