Create

3 भारतीय बल्लेबाज जो इंग्लैंड के खिलाफ शुभमन गिल को रिप्लेस कर पारी की शुरुआत कर सकते हैं

शुभमन गिल
शुभमन गिल
Prashant Kumar

इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के नियमित ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल चोट के कारण लगभग आठ हफ्तों तक मैदान से दूर हो सकते हैं और इसी वजह से वो शायद इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती कुछ मैचों में भी ना दिखें। गिल की चोट काफी गंभीर है और अगर वो फिट नहीं हो पाते हैं तो फिर उन्हें पूरी सीरीज से बाहर रहना पड़ सकता है। गिल ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से अपने करियर की शुरुआत की और तब से भारत के लिए टेस्ट में रोहित शर्मा के जोड़ीदार के रूप में नजर आ रहे थे।

यह भी पढ़ें : 3 खिलाड़ी जो भारतीय टीम के मध्यक्रम में अजिंक्य रहाणे की जगह ले सकते हैं

गिल के चोटिल होने के बाद भारत को अब रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत के लिए स्क्वॉड में मौजूद अन्य बल्लेबाजों में से किसी को मौका देना होगा, जो इंग्लैंड की कठिन चुनौतियों का सामना कर सके। भारत के पास कई अच्छे विकल्प मौजूद हैं और देखना होगा कि कप्तान कोहली किस खिलाड़ी को ओपनिंग करने की जिम्मेदारी देते हैं। इस आर्टिकल में हम उन 3 खिलाड़ियों की बात करने जा रहे हैं, जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पारी की शुरुआत की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

3 भारतीय बल्लेबाज जो इंग्लैंड के खिलाफ शुभमन गिल को रिप्लेस कर पारी की शुरुआत कर सकते हैं

#3 हनुमा विहारी

हनुमा विहारी
हनुमा विहारी

हनुमा विहारी आमतौर पर हमें मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए दिखते है और वो टीम इंडिया के लिए भी ज्यादातर इसी भूमिका में दिखें हैं। विहारी तकनीकी रूप से सक्षम बल्लेबाज हैं और उनके पास कठिन परिस्थितियों में अच्छा करने की काबिलियत भी है। कप्तान कोहली कई बार विहारी की काबिलियत का जिक्र कर चुके हैं। विहारी ने अपने टेस्ट करियर में महज दो पारियां ही बतौर ओपनर खेली हैं। हालाँकि अपनी अच्छी तकनीक और किसी भी बल्लेबाजी क्रम में खेल लेने की वजह से विहारी भी गिल की रिप्लेसमेंट के रूप में हमें दिख सकते हैं।

#2 केएल राहुल

केएल राहुल
केएल राहुल

भारतीय स्क्वॉड में केएल राहुल भी एक बैकअप ओपनर के तौर पर शामिल हैं। हालांकि उनके इंग्लैंड के दौरे पर पारी की शुरुआत करने की कम ही उम्मीद थी लेकिन गिल की चोट राहुल के लिए एक सुनहरा मौका बन सकती है। राहुल ने काफी समय से कोई टेस्ट नहीं खेला है लेकिन उन्होंने सीमित ओवरों में अच्छा किया है और उसी के दम पर उन्होंने वापसी भी की है। राहुल भारत के लिए पहले भी टेस्ट में ओपन कर चुके हैं और वो जरूरत पड़ने पर एक बार फिर इस भूमिका में हमें दिख सकते हैं।

#1 मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल
मयंक अग्रवाल

कर्नाटक के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल गिल को रिप्लेस करने के लिए सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया दौर पर खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें बतौर ओपनर मौका नहीं गया था लेकिन उससे पहले मयंक का प्रदर्शन काफी सराहनीय था। मयंक तकनीकी रूप से सक्षम तथा तेजी से रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और वो पारी की शुरुआत कर शुरू से ही गेंदबाजों पर दवाब बनाने का काम कर सकते हैं।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...