3 भारतीय गेंदबाज जो इंग्लैंड के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट की पहली पारी में 5 विकेट ले सकते हैं

भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच पहले दो टेस्ट मैच चेन्नई में होने के बाद बचे हुए दो टेस्ट मुकाबले अहमदाबाद के नए मोटेरा स्टेडियम में खेले जाएंगे। दोनों ही टीमों की तरफ से इस मैच के लिए तैयारी चल रही है और पिच को लेकर भी कई तरह की बातें सामने आ रही है, उनमें से एक बात हरी घास वाली पिच को लेकर भी है। हालांकि अभी सिर्फ कयास ही देखने को मिल रहे हैं, जिनका वास्तविकता से कोई लेना-देना नहीं है। टीम इंडिया ने पिछले मैच में जीत दर्ज की थी इसलिए खिलाड़ियों के हौसले बुलंद होंगे और उत्साह के साथ वे मैदान पर उतरना चाहेंगे।

टीम इंडिया की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों उनकी ताकत है लेकिन अहमदाबाद में गेंदबाजों की भूमिका अहम हो सकती है। उनके कंधों पर भी बराबर जिम्मेदारी रहेगी। ऐसे में किस गेंदबाज का प्रदर्शन शानदार रह सकता है, उस पर भी चर्चाएँ हो रही है। इस आर्टिकल में तीन उन भारतीय गेंदबाजों के बारे में बताया गया है जो पिंक बॉल टेस्ट मैच की पहली पारी में 5 विकेट ले सकते हैं।

रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन का प्रदर्शन पिछले दोनों टेस्ट मैचों में बेहतरीन रहा है। पिच में अगर थोड़ा भी टर्न होगा तो अश्विन भारी पड़ सकते हैं। अश्विन कई बार सपाट पिच पर भी अपनी समझ का इस्तेमाल करते हुए बल्लेबाजों को फंसाने का कार्य करते हैं। पिंक बॉल टेस्ट की पहली पारी में वह 5 विकेट चटका सकते हैं।

अक्षर पटेल

डेब्यू टेस्ट में ही पांच विकेट होल लेने वाले अक्षर पटेल पिंक बॉल टेस्ट में भारी पड़ सकते हैं। अहमदाबाद में पिच अगर ज्यादा टर्न प्रदान नहीं भी करेगी, तब भी अक्षर पटेल की पड़कर तेज आने वाली गेंद बल्लेबाजों को ख़ासा परेशान कर सकती है। वह पहली पारी में 5 विकेट चटकाने की क्षमता रखते हैं और दावेदारी भी उनकी मजबूत है।

जसप्रीत बुमराह

चेन्नई में दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलने वाले जसप्रीत बुमराह तरोताजा होकर वापस मैदान पर उतरने के लिए तैयार हैं। जसप्रीत बुमराह अहमदाबाद में गति और उछाल मिलने की स्थिति में विपक्षी बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं। नई गेंद के अलावा पिंक बॉल पुरानी होने के बाद भी बल्लेबाजों को परेशान करती है, ऐसे में बुमराह इस टेस्ट की पहली पारी में 5 विकेट चटका सकते हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma